रेलवे बोर्ड चेयरमैन की प्रेस कॉन्फ्रेंस, अब तक चलीं 3840 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें

0
847
रेलवे

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि 1 मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलनी शुरू हुई थीं. श्रमिकों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाने के लिए रेलवे ये ट्रेन चला रहा है. अब तक 3840 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चल चुकी हैं.

दरअसल, दुनिया भर में काल बन चुके कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार को रोकने कि लिए केंद्र सरकार ने 25 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था. जिसके बाद देश में सभी लोग घरों में कैद हो गए थे. सारी यातायात सुविधाएं भी बंद थीं.

देश भर में फंसे लोगों को उनके गृह राज्य भेजने के लिए रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनें चलाईं ताकि लॉकडाउन में दूसरे राज्यों में फंसे लोग अपने घरों तक पहुंच सकें. रेलवे की ओर से कहा गया है कि 1 मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलनी शुरू हुई थीं.

श्रमिकों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाने के लिए रेलवे ये ट्रेन चला रही है. अब तक 3840 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चल चुकी हैं. और करीब 52 लाख यात्री यात्रा कर चुके हैं. पिछले एक हफ्ते का औसत देखें तो 1524 श्रमिक स्पेशल ट्रेन और करीब 20 लाख पैसेंजर यात्रा किए हैं.

विनोद कुमार यादव ने कहा कि पिछला जो एक हफ्ता था उसमें हमने 3 लाख प्रतिदिन के हिसाब से प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाया. उन्होंने कहा कि जिस भी राज्य से जो भी डिमांड आ रही है उस हिसाब हम ट्रेनें दे रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here