पीएम नरेंद्र मोदी और शेख हसीना की हुई मुलाकात, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

भारत दौरे पर आईं बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसके साथ ही कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर पीएम मोदी ने भारत बांग्लादेश के रिश्तों पर भी बात की।

0
567
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शेख हसीना की मुलाकात हुई, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन

नई दिल्ली। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इन दिनों भारत दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके साथ ही दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय वार्ता भी हुई। भारत और बांग्लादेश के बीच 6 से 7 समझौते भी हुए। इसके अलावा पीएम मोदी और शेख हसीना तीन परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत बांग्लादेश के साथ अपनी साझेदारी को प्राथमिकता देता है। हमें गर्व है कि भारत-बांग्लादेश संबंध दो पड़ोसी मित्र देशों के बीच सहयोग का पूरी दुनिया के लिए एक बेहतरीन उदाहरण है।

ये भी पढ़ें: प्याज की कमी पर बोलीं बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना- हमने तो खाना ही छोड़ दिया

उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि ढाका के रामकृष्ण मिशन में विवेकानंद भवन का प्रोजेक्ट दो महामानवों के जीवन से प्ररेणा लेता है। हमारे समाज और मूल्यों पर स्वामी रामकृष्ण और स्वामी विवेकानंद जी का अमिट प्रभाव है। परियोजनाओं पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज की ये तीन परियोजनाएं तीन अलग-अलग क्षेत्रों में हैं एलपीजी का आयात, vocational training और सोशल फैसिलिटी। लेकिन इन तीनों का उद्देश्य एक ही है और वो है हमारे नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाना। यही भारत-बांग्लादेश संबंधों का मूल-मंत्र भी है।

उन्होंने आगे कहा कि पिछले एक साल में, हमने वीडियो लिंक से 9 प्रोजेक्ट्स को लॉन्च किया है। आज के तीन प्रोजक्ट्स को जोड़कर एक साल में हमने एक दर्जन साझा प्रोजेक्ट्स लॉन्च किए हैं। मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री  शेख हसीना जी के साथ तीन और bilateral projects का उद्घाटन करने का मौका मुझे मिला है।

ये भी पढ़ें: बालाकोट एअर स्ट्राइक का सच, AIR India ने जारी किया वीडियो

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here