सीमा पर सेना ने मार गिराया हथियार लेस पाकिस्तानी ड्रोन

सेना ने जम्‍मू-कश्‍मीर से आतंकियों का सफाया करने का अभियान छेड़ा हुआ है। इसलिए पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है।

0
361
Pakistani Spy Drone
Pakistani Spy Drone

Jammu and Kashmir: शनिवार को पाकिस्तान (Pakistan) ने रेकी करने के मकसद से भारतीय सीमा (Indian Border) में ड्रोन (Pakistani Spy Drone) भेजा जिसे बीएसएफ (BSF) ने मार गिराया है। सुबह पांच बजे के करीब हीरानगर सेक्टर के रठुआ गांव में जवानों के द्वारा ड्रोन (Drone) देखा गया। बताया जा रहा है कि ड्रोन में कुछ हथियार भी बंधे हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि ड्रोन के साथ एक राइफल, दो मैगजीन, 60 राउंड और सात ग्रेनेड बंधे हुए थे, जिन्‍हें जब्‍त कर लिया गया है।

अब चीन को उसी की तरह जवाब देगा भारत

पाकिस्तान (Pakistan) कश्मीर में सक्रिय आतंकियों को ड्रोन (Pakistani Spy Drone) के जरिए हथियारों की आपूर्ति कर रहा है, ताकि घाटी में हिंसक घटनाएं होती रहे। हालांकि, भारतीय सेना (Indian Army) ने अंतकियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है, ताकि शांति एवं कानून-व्यवस्था को बिगाड़ा न जा सके। सीमा पर होने वाली छोटी से छोटी हरकत पर सेना की कड़ी नजर बनी हुई है।

भारतीय सुरक्षा एजेंसियां कुपवाड़ा, राजौरी और जम्मू सेक्टर में इस तरह की हथियारों की तस्करी करने की कोशिशों का भंडाफोड़ कर चुकी हैं। ड्रोन गिराए जाने की घटना के बारे में अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ के एक गश्ती दल ने सुबह करीब पांच बजकर 10 मिनट पर सीमा चौकी पंसार क्षेत्र में आसमान में एक ड्रोन को मंडराते देखा। बीएसएफ जवानों ने 9 गोलियां चलाई और ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर अंदर की ओर मार गिराया।

भारतीय उच्चायोग के कर्मीयों के साथ पाकिस्तान का अमानवीय व्यवहार

पाकिस्‍तान पिछले समय से ड्रोन का काफी इस्‍तेमाल कर रहा है। कुछ दिनों पहले पंजाब में भी सीमा पर एक ड्रोन को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। साथ ही, एलओसी पर भी पाक की ओर से पिछले कुछ दिनों से लगातार फायरिंग हो रही है। इससे एलओसी पर माहौल काफी तनावपूर्ण है। दरअसल, सेना ने जम्‍मू-कश्‍मीर से आतंकियों का सफाया करने का अभियान छेड़ा हुआ है। इसलिए पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है, बीते कुछ घंटों में 8 आंतकी जम्‍मू-कश्‍मीर में मारे जा चुके हैं। और पिछले 30 दिनों में करीब 100 आतंकी ढ़ेर किये जा चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here