निर्भया केस: दोषियों को जल्द फांसी की सजा पर सुनवाई टली, अब 18 को होगी अगली सुनवाई

पटियाला हाउस कोर्ट में निर्भया गैंगरेप मामले की सुनवाई टल गई है। अब 18 दिसंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी। वहीं, दोषियों को डेथ वारेंट जारी करने का मांग पर जज ने कहा कि दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। अक्षय की इस याचिका पर 17 दिसंबर को सुनवाई होनी है।

0
475

नई दिल्ली: पटियाला हाउस कोर्ट में निर्भया गैंगरेप मामले की सुनवाई टल गई है। अब 18 दिसंबर को मामले की अगली सुनवाई होगी। वहीं, दोषियों को डेथ वारेंट जारी करने का मांग पर जज ने कहा कि दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है। अक्षय की इस याचिका पर 17 दिसंबर को सुनवाई होनी है।

वहीं, निर्भया के वकील ने सुनवाई के दौरान डेथ वारंट जारी करने की मांग करते हुए कहा कि दया याचिका का डेथ वारेंट जारी होने से कोई ताल्लुक नहीं है। दया याचिका के लगा देने से डेथ वारेंट के जारी करने पर रोक नहीं लगाई जा सकती। चारों दोषियों को सुरक्षा के मद्देनजर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था।

दोषियों के डेथ वारेंट को जारी करने की मांग करते हुए निर्भय के वकील ने आगे कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट अक्षय की रिव्यू पिटीशन पर सुनवाई करेगा तो डेथ वारेंट को स्थगित किया जा सकता है। बाकी तीनों दोषियों की रिव्यू पिटीशन खारिज की जा चुकी है। उन्हें क्यूरेटिव पिटीशन डालने का कोई अधिकार नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here