बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से अलर्ट जारी

पटना मे आकाशीय बिजली गिरने से अगले 24 घंटे के लिए पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया गया है। मौसम केंद्र के अनुसार तेज गरज के साथ बारिश लगातार होती रहेगी।

0
250
Monsoon Bihar

Bihar: बिहार में इस साल मानसून (Monsoon Bihar) की बारिश के दौरान बिजली गिरने से काफी लोगों की मौत हो गई है। आज भी राज्य में वज्रपात से मौत का सिलसिला शुरू हो गया है। बेगूसराय में आज बिजली गिरने से तीन लोगों की अबतक मौत हो गई है, एक की स्थिति गंभीर है। (Monsoon Bihar) वहीं खगड़िया जिले में भी वज्रपात से एक किसान झुलस गए जिनकी स्थिति नाजुक बताई जा रही है। सहरसा में ठनका की चपेट में आने से किसानों की मौत हो गई, जबकि दो किसान घायल हो गये।

बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 19 लोगों की मौत

मौसम विज्ञान केंद्र, पटना (Meteorological Center, Patna) ने अगले 24 घंटे के लिए इसे लेकर पूरे राज्य (Monsoon Bihar) में अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र के अनुसार तेज गरज के साथ बारिश होती रहेगी। दरअसल, टर्फलाइन झारखंड और बिहार के सटे इलाके से गुजर रही है। इससे मानसून (Monsoon) के अभी लगातार सक्रिय रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में पूरी जुलाई मनसूनी बारिश जारी रहेगी।

सावन के महीने में ऐसे बनाए अपनी लाइफस्टाइल

मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि प्रदेश में सोमवार को तापमान में वृद्धि हुई। इसको लेकर बिहार में काले बादल बढ़ गए है, जिससे मंगलवार को पूरे दिन प्रदेश के कई हिस्सों में बिजली गिरने की आशंका है। आइएमडी, पटना के मुताबिक ट्रफ लाइन झारखंड और बिहार के सटे इलाके से गुजर रही है, जिससे मॉनसून के अभी लगातार सक्रिय रहने की संभावना है।बारिश के समय लोगों से घर से नहीं निकलने की सलाह दी गई है।

Mike Pompeo: भारत की तरह अमेरिका भी कर सकता है चाइनीज ऐप बैन

इसके बीच राजधानी दिल्ली की बात करे तो आज यानी मंगलवार को दिल्ली में हल्की बारिश होने से मौसम के मिजाज में बदलाव आया है। बारिश से मौसम सुहावना होने के साथ तापमान में गिरावट आई है। दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में आसमान में बादल छाए हुए हैं। साथ ही हवाएं भी चल रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here