अगर शरीर दे रहा है ऐसे संकेत तो भूलकर भी न करें नजरअंदाज, हो सकता है जानलेवा

अक्सर व्यक्ति अपनी बिजी लाइफ स्टाइल के चलते अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाता, इससे कई बार बड़ी बीमारी को भी नजर अंदाज कर दिया जाता है, जो जानलेवा साबित हो सकता है। वैसे तो किसी भी तरह की बीमारी होने से पहले कुछ संकेत मिलते हैं, जिन्हें नजरअंदाज न किया जाए, तो किसी भी तरह की बड़ी बीमारी से बचा जा सकता है।

0
493

नई दिल्ली: अक्सर व्यक्ति अपनी बिजी लाइफ स्टाइल के चलते अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाता, इससे कई बार बड़ी बीमारी को भी नजर अंदाज कर दिया जाता है, जो जानलेवा साबित हो सकता है। वैसे तो किसी भी तरह की बीमारी होने से पहले कुछ संकेत मिलते हैं, जिन्हें नजरअंदाज न किया जाए, तो किसी भी तरह की बड़ी बीमारी से बचा जा सकता है।

बता दें कि आज के समय में एक बीमारी आम हो चली है, वह है किडनी की बीमारी। ये बीमारी ज्यादातर महिलाओं में देखने को मिल रही है। किडनी खराब होने से पहले शरीर कई संकेत देता है, जैसे थकान महसूस होना, कमजोरी महसूस होना और बार-बार वॉशरूम जाना। ये सभी किडनी खराब होने के लक्षण होते हैं।

ये भी पढ़ेंक्या है ‘वुहान कोरोना वायरस’? ये होते हैं इस बीमारी के लक्षण  

दरअसल, किडनी हमारे शरीर से अपशिष्ट पदार्थ शरीर से बाहर निकालने का काम करती है। किडनी खून में खनिज पदार्थों की सप्लाई को बेहतर बनाती है और शरीर से सभी विषैले तत्व छानकर बाहर निकालती है। अगर किडनी खराब होने के लक्षण दिखाई दें, तो उन्हें हल्के में न लें, अन्यथा आपकी जान भी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here