केजरीवाल का ऐलान, कोरोना की जंग में डॉक्टर्स की मौत हुई, तो 1 करोड़ रुपये मिलेगी सहायता राशि…

0
352
CM Kejriwal

कोरोना ने देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है. इसके खिलाफ देश पूरी ताकत से लड़ रहा है. इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना के खिलाफ जंग में जुटे नर्स, पैरामेडिकल स्‍टॉफ, डॉक्‍टर के लिए बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल ने कहा कि इस जंग में अगर किसी की जान जाती है तो उसके परिवार को एक करोड़ रुपये सहायता राशि के तौर पर दिया जाएगा. केजरीवाल ने इस ऐलान में सरकारी और प्राइवेट दोनों सेक्‍टर के स्‍टॉफ को शामिल किया है.

दरअसल, देश में कोरोना के खिलाफ अभी जिस तरह से महौल बना है, ऐसे में ये ऐलान किसी मोरल बूस्‍टर से कम नहीं है. हालांकि, डॉक्‍टर और नर्स बिना रोक-टोक के इस दौरान भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं. दरअसल, कई मामले ऐसे सामने आए हैं जिनमें मरीजों के इलाज के दौरान डॉक्‍टर नर्स या अन्‍य लोग संक्रमित हो रहे हैं. इसे केसों के देखते हुए दिल्‍ली सरकार ने ये कदम उठाया है.

सीएम केजरीवाल का ये कदम मेडिकल सेक्‍टर से जुड़े लोगों के लिए बड़ी राहत है. उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने ट्वीट के जरिए बताया कि हमने मेडिकल सेक्‍टर और इसकी तैयारियों की समीक्षा की है. इसमें कई बिंदुओं की समीक्षा कर आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन हो इसके लिए हर स्‍तर पर समीक्षा हो रही है. उन्‍होंने बताया कि ये मीटिंग वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए हुई .मीटिंग में सीएम केजरीवाल, मुख्‍य सचिव और कमिश्‍नर ऑफ पुलिस उपस्थित रहे.

बता दें कि अब तक पूरे देश में कोरोना से संक्रमितों की संख्‍या 1637 पहुंच गई है। एक दिन में कोरोना पॉजिटिव केस के 386 नए केस सामने आए हैं, जिनमें अब तक 38 लोगों की मौत हुई , जबकि 132 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here