नए आर्मी चीफ मुकुंद नवरणे बोले- देश की सुरक्षा पर आंच नहीं आने देंगे

थल सेना के नए सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नवरणे ने बुधवार को दिल्ली स्थित वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम देश की सुरक्षा पर आंच नहीं आने देंगे।

0
497

नई दिल्ली: थल सेना के नए सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नवरणे ने बुधवार को दिल्ली स्थित वॉर मेमोरियल जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम देश की सुरक्षा पर आंच नहीं आने देंगे।

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि देश की सीमा जब सुरक्षित रहेंगी, तभी देश तरक्की कर पाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश के जवान देश को सुरक्षित रखेंगे। देश की रक्षा के लिए हमारे देश की तीनों सेनाएं पूरी तरह से तैयार हैं। हम मानवाधिकारों के सम्मान पर विशेष ध्यान देंगे।


ये भी पढ़ेंजनरल बिपिन रावत ने संभाला CDS का पदभार, बोले- तीनों सेनाओं को एकजुट करने पर रहेगा फोकस

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम लागातार सभी तरह के खतरों की निगरानी कर रहे हैं और उनसे मुकाबला करने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता है कि हम किसी भी वक्त सैन्य ऑपरेशन के लिए तैयार रहें। इसके लिए हम अपनी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास करेंगे।

इसके साथ ही उन्होंने वाहेगुरु से प्रार्थना करके कहा, ‘मैं वाहेगुरु से प्रार्थना करता हूं कि वो मुझको आर्मी चीफ के रूप में अपनी जिम्मेदार बेहतर तरीके से निभाने की शक्ति और साहस दें।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here