दिल्ली अग्निकांड: PM मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायकों को 50 हजार देने का किया ऐलान

राजधानी दिल्ली से रविवार सुबह एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। यहां रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी की एक इमारत में आग लग गई। इस आग में 43 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं, 56 से ज्यादा लोगों का बचाया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

0
548

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से रविवार सुबह एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। यहां रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी की एक इमारत में आग लग गई। इस आग में 43 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। वहीं, 56 से ज्यादा लोगों का बचाया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली अग्निकांड में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 2-2 लाख रुपये देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही जो लोग गंभीर रूप से घायल हैं उनको 50 हजार रुपये देने की घोषणा की गई है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली अग्निकांड: दिल्ली सरकार ने मामले की जांच के दिए आदेश, 7 दिनों में मांगी रिपोर्ट

पीएम मोदी के अलावा दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी घटनास्तल पर पहुंचे। उन्होंने घटना पर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिवार के प्रकति संवेदना प्रकट की। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को 5 लाख देने की घोषणा की, साथ ही घायलों को 25 हजार रुपये देने का ऐलान किया।

इनके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी घटनास्थल पर जाकर हालातों का जायजा लिया। उन्होंने इस घटना को बेहद दुखद खबर बताते हुए मृतकों के परिजनों को 10- 10 लाख देने की घोषणा की है। वहीं, घायलों को 1-1 लाख और उन्हें मुफ्त इलाज का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here