मेरठ में Coronavirus से पहली मौत, 2 हुई UP में मरने वालों की संख्या

0
481
Corona infected died in Meerut.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से दो मौत के मामले सामने आ चुके हैं. दरअसल, मेरठ मेडिकल कालेज में भर्ती 72 वर्षीय एक कोरोना पीडि़त की मौत हो गी है. बता दें कि जिस संक्रमित की मौत हुई है वह महाराष्‍ट्र के अमरावती से आए कोरोना संक्रमित युवक का ससुर था. वहीं महाराष्‍ट्र से अमरावती आए युवक की हातल गंभीर बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार, ससुराल आए इस युवक की 27 मार्च को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके अगले दिन पत्‍नी, तीन सालों व ससुर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. सभी मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती हैं. आज ससुर की मौत हो गई। सीएमओ राजकुमार ने मौत की पुष्टि की है। उल्लेखनीय है कि मेरठ से पहले गोरखपुर में एक युवक के मरने की खबर आई थी. अब प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2 हो गई है.

बता दें कि मेरठ में कोरोना के 13 मामले पाए गए हैं, जिनमें से 11 एक ही खानदान से हैं. मेरठ में कोरोना पीड़ित की मौत होने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। वहीं गंभीर युवक को बचाने में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग जुटा है. 27 मार्च को खुर्जा निवासी इस युवक में कोरोना की पुष्टि हुई थी. जिसने अपने साथ-साथ 16 अन्‍य को भी सं‍क्रमित कर दिया था. संक्रमित व्‍यक्ति में इसके ससुर भी शामिल थे. इसके संबंधियों के संक्रमण के बाद से ही मेरठ में कुल 19 कोरोना संक्रमित मरीज हो गए हैं और117 लोगों के सैंपल भेजे गए हैं, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के गहराते संक्रमण के बीच देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक की मौत के बाद पूरे प्रदेश में दो की मौत हो गई है। गोरखपुर के 25वर्षीय युवक ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी से आज ही इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके साथ ही लखनऊ में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here