ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले से दुखी हरभजन सिंह, इमरान खान से की ये अपील

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शुक्रवार को सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन करते हुए गुरुद्वारा ननकाना साहिब को चारों तरफ से घेरकर पत्थरबाजी की और जबरन धर्म परिवर्तन मामले में संदिग्ध लोगों की रिहाई की मांग की। इस पर अब भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने चिंता व्यक्त की है, इसके साथ ही उन्होंने पाक पीएम इमरान खान से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

0
473

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शुक्रवार को सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन करते हुए गुरुद्वारा ननकाना साहिब को चारों तरफ से घेरकर पत्थरबाजी की और जबरन धर्म परिवर्तन मामले में संदिग्ध लोगों की रिहाई की मांग की। इस पर अब भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने चिंता व्यक्त की है, इसके साथ ही उन्होंने पाक पीएम इमरान खान से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है।

बता दें कि हरभजन ने भीड़ का नेतृत्व कर रहे शख्स (मोहम्मद हसन) के दो वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, ‘पता नहीं कुछ लोगों को क्या समस्या है, न जानें क्यों वे शांति से नहीं रह सकते… मोहम्मद हसन खुले तौर पर ननकाना साहिब गुरुद्वारे को तबाह कर वहां मस्जिद बनाने की बात कर रहा है। इमरान खान कृपया जरूरी कदम उठाएं।’

क्रिकेटर ने एक अन्य ट्वीट में इस घटना पर चिंता जाहिर करते हुए लिखा, ‘ईश्वर एक है… उसे विभाजित मत करो… और न ही एक-दूसरे के प्रति नफरत पैदा करो… चलो पहले इंसान बनो और एक-दूसरे का सम्मान करो। मोहम्मद हसन खुलेआम ननकाना साहिब गुरुद्वारे को नष्ट करने और उस जगह पर मस्जिद बनाने की धमकी दे रहा है। यह देखकर बहुत दुखी हूं।’

बता दें कि हरभजन से पहले शिरोमणि अकाली दल (SAD) और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस घटना पर चिंता जाहिर करते हुए पाक पीएम इमरान खान से अपील की कि वह गुरुद्वारे में फंसे श्रद्धालुओं को बचाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here