ये कंपनी Corona Test के लिए दे रही है ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा, घर से ही लिए जाएंगे सैंपल

0
480

नई दिल्ली: कोरोना से इन दिनों पूरा देश जूझ रहा है। लगातार कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। इस बीच बेंगलुरू की कंपनी Practo ने Covid-19 टेस्ट कराने के लिए ऑनलाइन टेस्ट बुक करने की सुविधा दी है। ये सुविधा फिलहाल महाराष्ट्र के लिए ही है, क्योंकि भारत में कोरोना से महाराष्ट्र ही सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है।

Practo ने जानकारी दी है कि वह थायरोकेयर के साथ मिलकर Covid-19 डिटेक्शन टेस्ट कर रहा है, जिसे भारत सरकार ने अप्रूव किया है। इसके अलावा इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने भी इसे अप्रूवल दिया है।

24-28 घंटों में आएगी रिपोर्ट
प्रैक्टो की वेबसाइट से Covid-19 टेस्ट को कुल 4,500 रुपये में बुक कराया जा सकता है। बुकिंग करने के बाद सैंपल के लिए रिप्रेजेंटेटिव घर पर ही आएंगे और घर से ही आपका सैंपल लेकर जाएंगे। टेस्ट की रिपोर्ट 24-48 घंटे के अंदर आ जाएगी।

Practo ने जानकारी देते हुए बताया कि, ‘फिलहाल मुंबई के लोगों के लिए ही ऑनलाइन टेस्ट उपलब्ध है। इसे जल्द ही पूरे देश में भी उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए डॉक्टर का वैलिड प्रेसक्रिप्शन की जरूरत होगी और ‘टेस्ट रिक्विजिशन फॉर्म’ भरना होगा, इसे फिजिशियन साइन करेंगे। टेस्टिंग के दौरान फोटो आईडी कार्ड की भी जरूरत होगी’

ऑनलाइन टेस्ट कराने के लिए Practo की वेबसाइट पर जाकर Covid-19 टेस्ट बुक कर सकते हैं। साथ ही इसके बारे में अधिक जानकारी भी ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here