गंगा काउंसिल की बैठक खत्म, CM योगी और CM रावत के साथ किया गंगा का निरीक्षण

गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाने के लिए 'नमामि गंगे' प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी की अध्यक्षता में नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक शुरू हो गई है, जिसमें गंगा को निर्मल बनाने के प्रयासों के बारे में चर्चा की जाएगी।

0
603

कानपुर: गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाने के लिए ‘नमामि गंगे’ प्रोजेक्ट की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर में आयोजित नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक में शिरकत की। इस बैठक में गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाने की परियोजनाओं पर चर्चा की गई।

राष्ट्रीय गंगा परिषद की इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहें। इस बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भी शामिल होना था, लेकिन वह किसी वजह से शामिल नहीं हो पाएं। उनकी जगह अब डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बैठक में हिस्सा लिया।

कानपुर में हुई इस बैठक में गंगा को साफ करने के लिए अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की गई। इसके साथ पीएम मोदी ने नमामि गंगा परियोजना का जायजा लिया। इसके साथ ही बैठक में गंगा को निर्मल बनाने के लिए क्या कुछ किया जा सकता है, इस पर चर्चा की गई।


बैठक खत्म होने के बाद पीएम मोदी ने अटल घाट पर स्टीमर पर सवार होकर CM योगी और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ गंगा की स्थिति का जायजा लिया। वहीं, 100 मीटर की फ्लोटिंग जेटी से मोटर बोट पर सवार होकर करीब ढाई किलोमीटर तक गंगा यात्रा की।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here