भारत में ऐप बैन के बाद इन बातों को लेकर परेशान चीन!

भारत में 59 चाइनीज ऐप के बैन किए जाने से चीन में  हड़कंप मच गया है.

0
441
China Apps

Delhi: भारत में 59 चाइनीज ऐप (Chinese App Blocked) के बैन किए जाने से चीन में (China) हड़कंप मच गया है. भारत के इस फैसले से चीन को बड़ा झटका लग चूका है। चीन के Weibo सोशल मीडिया पर भारत की तरफ से लगाया गया बैन ट्रेंड कर रहा है. #Indiabans59Chineseapps  नाम से बना हैशटैग कल से ही चीन में ट्रेंड कर रहा है.

भारत के इस फैसले से चीन में बेरोजगारी बढ़ेगी, यही वजह है की चीन (China) में लोग परेशान है। साथ ही चीन के लोग इस बात से भी परेशान है कि भारत से आने वाली कैंसर से जुड़ी कई अहम दवाएं जो काफी सस्ती है, यदि भारत ने इन दवाओं पर भी बैन लगा दिया तो चीन के लिए मुश्किलें काफी बढ़ जाएंगी।

अगर आप है बैन हुए एप के यूजर्स तो सबसे पहले करें ये काम..

भारत के इस फैसले से दुनिया के कई देशों में भारत की तारीफ हो रही है.अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप के कई देशों में चीन की कंपनी और चाइनीज ऐप पर भारत की तरह बैन लगाने की आवाज उठी है. इसके साथ ही  भारत में सोशल मीडिया पर लोग Huawei  और  ZTE नाम की चाइनीज कंपनीत को भी बैन करने की मांग कर रहे हैं।

भारत सरकार का मकसद सिर्फ चीन की हिमाकत का जवाब देना नहीं है, इसके पीछे एक बड़ी वजह भी है. सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के मुताबिक भारत सरकार को काफी शिकायतें मिली थीं जिनमें कहा गया था कि इन सभी ऐप्स के डेटा को चुराकर, भारत के बाहर गैरकानूनी तरीके से भेजा जाता हैं. ये कदम ‘करोड़ों भारतीय मोबाइल और इंटरनेट यूजर्स के रक्षा के लिए किया गया है.

अभी कोरोना महामारी का सबसे बुरा दौर आना बाकी : WHO

भारत ने  दुनियाभर के लिए ये संदेश दिया है कि चाइनीज ऐप के खिलाफ सावधान हो जाएं और जांच जरूर करवाए। अगर भारत चाइनीज ऐप्स के बिना रह सकता है, तो फिर अमेरिका या यूरोप के देश ऐसा क्यों नहीं कर सकते। भारत का ये कहना है कि इस फैसले से देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में मदद मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here