सेना प्रमुख का बयान, बोले किसी भी वक्त LoC पर खराब हो सकती है स्थिति…

नियंत्रण रेखा (LoC) की स्थिति को लेकर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है। बता दें कि सेना प्रमुख ने बुधवार को अपने बयान में कहा "LoC पर किसी भी समय स्थिति खराब हो सकती है, हमें हर कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा।''

0
488
Army chief

नियंत्रण रेखा (LoC) की स्थिति को लेकर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बड़ा बयान दिया है। बता दें कि सेना प्रमुख ने बुधवार को अपने बयान में कहा “LoC पर किसी भी समय स्थिति खराब हो सकती है, हमें हर कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा।”

दरअसल, सेना प्रमुख का ये बयान उस वक्त में आया है, जब भारतीय संविधान से अनुच्छेद 370 (जम्मू & कश्मीर को विशेष दर्जा का प्रावधान) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार सीजफायर उल्लंघन कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने बीते महीने लोकसभा में बताया था, जम्मू-कश्मीर में अगस्त 2019 से लेकर अक्टूबर 2019 के बीच में सीमा पार से 950 बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चुका है।

मालूम हो कि इससे पहले भी सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा था, वह भारत के खिलाफ किसी भी तरह का ”दुस्साहस’ न करे। रानत ने कहा था कि भारतीय सशस्त्र बल किसी भी प्रयास का माकूल जवाब देने के लिए तैयार हैं।

जनरल विपिन रावत ने कश्मीर घाटी में सेब व्यापारियों की हत्या का उल्लेख किया। सेना प्रमुख ने कहा था कि पाकिस्तान की ओर से व्यवधानों के बावजूद भारतीय सशस्त्र बल सरकार के नजरिए के अनुरूप शांति और विकास स्थापित करने में सफल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here