आंध्र प्रदेश के CM ने CJI को लिखा पत्र, वरिष्ठ जज के खिलाफ की शिकायत

0
99
YS Jaganmohan Reddy
सीएम वाई एस जगनमोहन ने SC के वरिष्ठ जज एन.वी.रमन्ना पर आरोप लगा दिया है। न्यायाधीश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Hyderabaad: आंध्र प्रदेश के सीएम वाई एस जगनमोहन रेड्डी (YS Jaganmohan Reddy) ने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ जज एन.वी.रमन्ना पर आरोप लगा दिया है। साथ ही न्यायाधीश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मुख्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट के जज के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं। जगनमोहन ने अपने आरोप में कहा कि न्यायाधीश (YS Jaganmohan Reddy) तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के लिए काम कर रहे हैं और राज्य के मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता चंद्रबाबू नायडू के काफी करीबी हैं। 

सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, भूतपूर्व सैनिकों को मिलेगी ये सुविधा

मुख्यमंत्री ने इस मामलों का जिक्र किया और सबूत के रूप में दस्तावेज (YS Jaganmohan Reddy) भी साझा किए हैं, जिसमें कथित रूप से तेलुगु देशम पार्टी के नेताओं के पक्ष में फैसले दिए गए हैं। ऐसे फैसले का भी जिक्र किया गया है, जो “नीतिगत मोर्चे और चंद्रबाबू नायडू के कार्यकाल में हुए कथित भ्रष्टाचार को उजागर करने की जांच में सरकार के काम में बाधा डालता है।”

बता दें सीजेआई को यह चिट्ठी 6 अक्टूबर को लिखी गई थी और इसे हैदराबाद में मीडिया के सामने शनिवार को जगनमोहन के प्रमुख सलाहकार अजेय कल्लम (YS Jaganmohan Reddy) की तरफ से रिलीज किया गया था। चिट्ठी में उन मौकों का भी जिक्र किया गया है, जब तेलुगुदेशम पार्टी से जुड़े केसों को कुछ सम्मानीय जजों की सौंपा गया। 

हाथरस मामले में CBI ने जांच शुरू कर दी, योगी सरकार ने की थी सिफारिश

इसके अलावा इसमें कहा गया, ‘मई 2019 में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के सत्ता पर बैठने के बाद से जबसे चंद्रबाबू नायडू की सरकार की ओर से जून 2014 से लेकर मई 2019 (YS Jaganmohan Reddy) के बीच की गई सभी तरह की डीलों की जांच के आदेश दिए गए हैं, तबसे जस्टिस एनवी रमना राज्य में न्याय प्रशासन को प्रभावित करने में जुटे हैं।’ देश में यह पहली बार है कि किसी मुख्यमंत्री ने जज के खिलाफ चीफ जस्टिस से शिकायत की हो, जिसमें न्यायिक सिस्टम को प्रभावित करने की बात की गई हो। जगन ने CJI से आंध्र प्रदेश में जूडिशरी की तटस्थता को बरकरार रखने की गुजारिश की है। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here