Yogi Cabinet Meeting: योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला, प्रयागराज, गाजियाबाद और आगरा में कमिश्नरेट सिस्टम लागू, पढ़ें

0
48
Yogi Cabinet Meeting
Yogi Cabinet Meeting

Yogi Cabinet Meeting: सीएम योगी (CM Yogi) सरकार की कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी है। उत्तर प्रदेश के 3 और शहरों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू हो गई है। सीएम योगी कैबिनेट बैठक में आगरा, गाजियाबाद, प्रयागराज में पुलिस कमिश्नर (Commissioner) प्रणाली लागू किए जाने के फैसले पर मुहर अपनी सहमति दे दी है । बता दें, सीएम योगी (CM Yogi)  की अध्यक्षता में लोकभवन में कैबिनेट बैठक खत्म हो गई है।

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) कैबिनेट ने प्रयागराज, आगरा के साथ गाजियाबाद में पुलिस कमिश्नरेट की स्थापना की मंजूरी देने का ऐलान किया है। तीन नए कमिश्नरेट (Commissionerate) में आईजी रैंक का पुलिस कमिश्नर तीन जगह पर होगें । दो की जगह एक ही एडिशनल पुलिस कमिश्नर डीआईजी रैंक का होगा। एक हेडक्वार्टर डीसीपी एसएसपी रैंक उत्तर प्रदश में तीन जगह पर लागू होगा । कैबिनेट बैठक के बाद सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) अलीगढ़ और फिरोजाबाद के दौरे पर जाएंगे।

सीएम योगी कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। प्रयागराज, गाजियाबाद और आगरा पुलिस कमिश्नरेट बाने गए । लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, नोएडा में पहले से पुलिस कमिश्नरेट (Police Commissionerate) प्रणाली लागू है। अब उत्तर प्रदेश के 7 जिलों में पुलिस आयुक्त व्यवस्था लागू होगी।

शुक्रवार सीएम सीएम (CM Yogi Adityanath) आवास 5 केडी पर सुबह 10 बजे हुई कैबिनेट बैठक में कुल 16 प्रस्तावों पर मुहर लगाने का ऐलान किया गया।  इनमें नई खेल नीति, उद्योग और परिवहन विभाग समेत कई अहम प्रस्ताव पास हुए। सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में एक महत्वपूर्ण बात कही है की रोडवेज बसों में अमर शहीदों का नाम लिखा जाएगा। यूपी रोडवेज की बस अड्डे और बस सेवाओं को स्वतंत्रता आंदोलन की घटनाओं और उनके नायकों के नाम से भी  जाना जाएंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here