मजदूरों से CM योगी की अपील- पैदल न चलें, धैर्य रखें, सरकार कर रही है व्यवस्था

0
704

लखनऊ: देशभर में लॉकडाउन का तीसरा चरण चल रहा है। लॉकडाउन का ये चरण 17 मई तक चलेगा। इसको देखते हुए प्रवासी मजदूर पैदल ही अपने घरों को लौट रहे हैं। पलायन कर रहे मजदूरों में से कुछ मजदूरों की मौत की खबर भी सामने आई है। ऐसे में केंद्र और राज्य सरकारों ने प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने की व्यवस्था की है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने मजदूरों से अपील की है कि वह पैदल न जाएं, धैर्य बनाए रखें।

सीएम योगी आदित्यनाथ के ऑफिस के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट के जरिए मजदूरों से धैर्य बनाए रखने की अपील की गई है। ट्वीट में लिखा है, ‘सभी कामगार/श्रमिक जनों से अपील है कि आप लोग दूसरे प्रदेश से घर आने के लिए साइकिल से या पैदल न चलें। थोड़ा धैर्य रखें। यूपी सरकार अन्य राज्य सरकारों से समन्वय स्थापित करते हुए आपकी सुरक्षित वापसी की पूरी कार्यवाही को युद्धस्तर पर आगे बढ़ा चुकी है।

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अन्य प्रदेशों से यूपी आ रहे मजदूरों की जांच की जाएगी। जांच के बाद उन्हें राशन और भरण-पोषण भत्ता देकर घरों तक पहुंचाया जाएगा। यदि किसी मजदूर में कोरोना के लक्षण दिखाई देते हैं, तो उसे अस्पताल में उपचार के लिए भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here