राणा कपूर पर ED का शिकंजा, अब 2000 करोड़ की संपत्ति पर नजर

0
679

नई दिल्ली: यस बैंक के संस्थापक और बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर को 11 मार्च तक के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में भेज दिया गया है। अब ईडी की नजर राणा कपूर की 2000 करोड़ रूपये से ज्यादा की संपत्ति पर है। दरअसल, जांच में ऐसा पता चला है कि राणा कपूर ने भारत में 2000 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति में निवेश किया है। अब ईडी को शक है कि राणा कपूर ने संपत्ति में जो निवेश किया, वह रिश्वत का पैसा था।

इससे पहले 15 घंटों तक चली लंबी पूछताछ के बाद राणा कपूर को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया था। ईडी ने राणा से बैंक के लेन-देन और उनके परिवार की कंपनियों और DHLF के बीच हुए लेनदेन को लेकर पूछताछ की, जिसके बाद कपूर को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ेंYes Bank के संस्थापक राणा कपूर पर ED का शिकंजा, छापेमारी के साथ लुकआउट नोटिस जारी

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ईडी ने बल्लार्ड एस्टेट स्थित ऑफिस में राणा से पूछताछ की। इस पूछताछ से पहले केंद्रीय जांच एजेंसी ने राणा के घर पर छापेमारी की थी। राणा कपूर पर यस बैंक के मैनेजमेंट में गड़बड़ी का आरोप है। बैंक की इस खस्ता हालत को देखते हुए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने इस बैंक को अपनी निगरानी में लेकर इस बैंक के ऑपरेशन को अपने कब्जे में लेने की प्रोसेस शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here