Horoscope 2020: जानिए 2020 साल किन राशियों के लिए रहने वाला है खास

इस राशि के जातकों के लिए नए साल की शुरुआत बीते साल के मुकाबले काफी अच्छी होने वाली है। इस राशि शनि का गोचर आपकी राशि से 10वें स्थान में होने जा रहा है। कर्म स्थान में शनि का गोचर कार्यक्षेत्र में काफी शुभ रहने वाला है। नौकरी में आपको परिश्रम में के मुताबिक फल मिलेगा।

0
1217

मेष: इस राशि के जातकों के लिए नए साल की शुरुआत बीते साल के मुकाबले काफी अच्छी होने वाली है। इस राशि शनि का गोचर आपकी राशि से 10वें स्थान में होने जा रहा है। कर्म स्थान में शनि का गोचर कार्यक्षेत्र में काफी शुभ रहने वाला है। नौकरी में आपको परिश्रम में के मुताबिक फल मिलेगा। धर्म कर्म में आपकी रुचि बढ़ेगी। आगले महीने यानि की फरवरी में मंगल की प्रतिकूलता की वजह से आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। इस दौरान आपको सेहत का खास ख्याल रखना होगा।

वृष राशिः इस साल आपके जीवन में कई परिवर्तन आएंगे। 24 जनवरी से शनि का संचार आपकी राशि के 9वें स्थान में होने जा रहा है। शनि का ये परिवर्तन कई मामलों में आपके लिए शुभ रहने वाला है। इस साल आप पर से शनि की ढैय्या खत्म होने वाली है। धर्म कर्म के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। पुराने दोस्तों से रिश्ते और मजबूत हो सकते हैं। नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। धार्मिक यात्राएं काफी शुभ रहने वाली है। आर्थिक क्षेत्रों में किए गए कार्य फलीभूत होंगे।

मिथुन राशिः ये साल आपके लिए काफी उतार-चढ़ाव लेकर आ रहा है। इस साल जहां आपको यात्रा के दौरान सतर्क रहना होगा, वहीं सेहत के मामले में भी थोड़ा सजग रहने की जरूरत है। इस साल शनि आपकी राशि के आठवें घर में आ रहा है, जो आपके लिए थोड़ा मुश्कलों भरा रह सकता है। जून के बाद आपके लिए समय थोड़ा अनुकूल रहेगा। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति सुधरने की उम्मीद है। मई और अगस्त के बीच का समय आपके लिए अच्छा रहेगी।

कर्क राशि: इस राशि के जातकों के लिए ये साल मिला-जुला रहने वाला है। इस साल शनि का संचार आपकी राशि के 7वें घर में होने जा रहा है, वहीं गुरु आपकी राशि से छठें और सातवें घर में होने जा रहा है। इस साल कार्यक्षेत्र में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। नौकरी बदलने की उम्मीद है। पारिवारिक जीवन में छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं। अप्रैल से जून तक का समय आपके लिए शुभ रहने वाला है। पद-प्रतिष्ठा का भी लाभ मिलेगा। इस दौरान आप आर्थिक क्षेत्र में काफी लाभ प्राप्त करेंगे।

सिंह राशि: साल 2020 बीते साल के मुताबिक काफी अच्छा रहने वाला है। इस साल की शुरुआत में शनि आपकी राशि के छठे घर में प्रवेश करेगा। गुरु आपकी राशि के पांचवे स्थान पर होगी। गुरु की शुभ दृष्टि का आपके आर्थिक जीवन पर काफी शुभ प्रभाव पड़ेगा। सितंबर तक का समय आपके लिए काफी शुभ रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन होगा। सितंबर के बाद आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन में थोड़ी उलझन महसूस हो सकती है। अक्टूबर का महीना कारोबार की दृष्टि से काफी शुभफलदायक रहने वाला है।

कन्या राशि: इस राशि के जातकों के लिए साल 2020 काफी राहत भरा रहने वाला है। इस साल इस राशि के लोग शनि के अशुभ प्रभाव से मुक्त होने वाले हैं। इस पूरे साल स्वस्थ रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय बना रहेगा। छात्रों के लिए ये साल विशेष फलदायी रहने वाला है। नौकरी के क्षेत्र में किए गए कार्य सफल होंगे। अप्रैल से जून के बीच का समय काफी संघर्ष भरा रहने वाला है। अत: सतर्क रहने की आवश्यकता है।

तुला राशिः इस साल आपके जीवन में कई उतार चढ़ाव आएंगे। जनवरी के अंत में शनि आपकी राशि के चौथे स्थान में गोचर करेगा। सेहत के मामलों में सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान परिजनों के साथ उलझन हो सकती है। नौकरी के क्षेत्र में अधिक परिश्रम करने की जरुरत है। अप्रैल से जून के बीच समय अनुकूल रहेगा। आर्थिक मामलों में इस साल थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। क्रोध और वाणी पर संयम रखें।

वृश्चिक राशि: साल 2020 में इस राशि के जातकों को शनि की साढ़ेसाती से छुटकारा मिलेगा। हालांकि, ये साल मिलाजुला प्रभाव देने वाला रहेगा। इसलिए मानसिक परेशानी और तनाव का सामना करना पड़ा सकता है। सितंबर के बाद कुछ राहत मिलेगी और रुके हुए कार्य पूरे होने की उम्मीद है। नौकरी व्यवसाय में पद प्रतिष्ठा और धन लाभ बढ़ेगा। मई और जून के बीच का समय अनुकूल रहेगा।

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए साल 2020 50-50 रहने वाला है। दरअसल, इस साल आपको कुछ अच्छा तो कुछ बुरा देखने को मिलेगा। इस साल जहां आप स्वामी ग्रह गुरु की कृपा से मुश्किलों भरे कार्य भी आसानी से कर लेंगे, वहीं प्रसन्नता की अनुभूति के लिए थोड़ा परिश्रम करना होगा। अध्यात्म में रुचि बढ़ सकती है। तीर्थयात्रा करने के योग बन रहे हैं। अप्रैल और जून के बीच जीवन में थोड़ी परिशानी आएगी।

मकर राशिः साल 2020 इस राशि के जातकों के लिए बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है। इस राशि में शनि विराजमान रहेंगा, जिसकी वजह से थोड़ी परेशानी का अनुभव हो सकता है। सेहत का ध्यान रखना होगा। पारिवारिक मामलों में थोड़ी परेशानी हो सकती है। यात्रा के भी योग हैं। विरोधियों का वर्चस्व बढ़ सकता है। हालांकि, शत्रु आपका कोई अहित नहीं कर पाएंगे। अप्रैल-जून में वाणी पर थोड़ा संयम बरतना होगा। अन्यथा बनते रिश्ते बिगड़ सकते हैं। व्यवहार पर संयम रखें।

कुंभ राशिः इस राशि के जातकों के लिए ये साल नौकरी व्यवसाय की दृष्टि से थोड़ा जोखिम भरा हो सकता है। इस साल स्वास्थ्य में भी थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा. दुर्घटना की आशंका है। शनि राशि से 12वें स्थान में रहेंगे। हालांकि, आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी। बजट का ध्यान रखने की जरूरत है। भाग्य का साथ कम मिल रहा है, इसलिए परिश्रम थोड़ा ज्यादा करना होगा।

मीन राशिः साल 2020 मीन राशि के जातकों के लिए सुखद रहने वाला है। शनि, गुरु और राहु केतु की स्थिति अनुकूल है। इन स्थितियों में भाग्य का साथ मिलेगा। नौकरी के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। खान-पान का ध्यान रखें। स्वास्थ्य बना रहेगा। फरवरी के महीने में पारिवारिक जीवन को संतुलित बनाए रखने की आवश्यकता है। अन्यथा मतभेद हो सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से साल अच्छा रहने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here