Richest Village In World: दुनिया का सबसे अमीर गांव भारत में, बैंकों में जमा हैं लोगों के 5 हजार करोड़ रुपये

0
52
The richest village in the world is located in India
The richest village in the world is located in India

Richest Village In World: इस महंगाई में आप सोच सकते है कोई गांव या व्यक्ति अमीर हो, दुनिया में कई बेहद अनोखी जगहे है जिनके बारे में कम लोगों को पता होगा। बहुत कम लोगों को ही पता होगा कि दुनिया का सबसे अमीर गांव भारत में स्थित है। गुजरात के कच्छ में यह गांव है जिसका नाम माधापर है। इस गांव की एक अलग ही कहानी हैं जिसे सुनने के बाद आप हैरान हो जाएगें।

गांव में रहने वाले लोग शहरों और कस्बों में रहने वाली देश की आधी जनसंख्या से अधिक अमीर है। यह के लोगों के बीच काफी खुशी दिखती है इसकी वजह से दुनिया के सबसे अमीर गांवों में इसका नाम शामिल है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस गांव में 75 सौ ज्यादा घर हैं और 17 बैंक हैं। यह बात सुनकर आप हैरान हो गए है।

इस गांव में सभी मकान पक्के है। मिली जानकारी के अनुसार, माधापर गांव के लोगों के करीब पांच हजार करोड़ रुपए बैकों में जमा हैं।

गुजरात के कच्छ जिले में कुल अट्ठारह गांव मौजूद हैं जिनमें माधापर भी शामिल है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि गांव के हर शख्स के खाते में 15 लाख रुपये जमा हैं। इस गांव में बैंक के साथ ही अस्पताल, झील, पार्क और मंदिर हैं। यहां गौशाला भी बनाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here