Weather Update Today: इन राज्यों में होगी अगले दो दिनों तक भारी बारिश, होगी बर्फबारी, रहे अलर्ट

0
326
Weather Alert
Weather Update Today: इन राज्यों में होगी अगले दो दिनों तक भारी बारिश, होगी बर्फबारी, रहे अलर्ट

Weather Update Today: नए साल शुरू होने के बाद ठण्ड और बढ़ गई है। बढ़ती ठण्ड से पूरे देश में ठिठुरन बढ़ा दी है। देश के सभी राज्य में शीतलहर का कहर जारी है। उत्तर भारत के कुछ राज्यों में और दिल्ली, पंजाब, राजस्थान में कड़ाके की ठण्ड पड़ रही है और बारिश भी लगातार हो रही है। बढ़ती ठंड के बीच कुछ हिस्सों में तेज़ बारिश का दौर जारी है। वहींपहाड़ों में तेज़ शीतलहर और हिमपात हो रहा है।

मौसम विभाग ने जताई बारिश की आशंका

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अगले दो दिनों में देश के कई और हिस्सों में बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

इन राज्यों में होगी बारिश

बता दें की शनिवार और रविवार को पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो सकती है। दो दिनों के बाद इन क्षेत्रों में बारिश कम होकर छिटपुट बौछारों में बदल जाएगी।

इन राज्यों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश

अगले दो दिनों में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में गरज के साथ बारिश होगी। शनिवार और रविवार को बिहार और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में और रविवार को झारखंड, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल में गरज और ओलावृष्टि के साथ छिटपुट गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। मध्य प्रदेश में रविवार को बिजली और ओलावृष्टि के साथ अलग-अलग गरज के साथ बारिश हो सकती है। शनिवार और रविवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़-दिल्ली और उत्तर प्रदेश में कभी-कभी तेज सतही हवाएं (15-20 किमी प्रति घंटे) चलेंगी।

इन राज्यों में होगी बर्फबारी

मौसम विभाग के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान पर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में स्थित है। अगले 24 घंटों के दौरान उसी क्षेत्र में बने रहने और उसके बाद पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है। इसके प्रभाव से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले दो दिनों तक भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

गुजरात (Gujarat) में मुछुआरों के लिए अलर्ट जारी

बता दें की मौसम विभाग ने मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी है। अगले 24 घंटों के दौरान गुजरात तट से सटे उत्तर और उससे सटे पश्चिम मध्य अरब सागर में तेज हवा चलने की संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here