Weather Update : उत्तराखंड में बदला मौसम, बर्फ की सफेद चादर से ढके पहाड़, जल्द बढ़ सकती है सर्दी, देखें Video

0
81
Snowfall in Uttarakhand
Snowfall in Uttarakhand

Weather Update : उत्तराखंड में मौसम ने करवट ली है। बद्रीनाथ में सर्दियों की पहली बर्फबारी हुई है। जिसके बाद चारों और बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। मौसम विभाग ने चमोली जनपद के उच्च हिमालय छेत्र में बर्फबारी को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया था। बैकुंठ धाम पूरी तरह बर्फ के आगोश में समाया हुआ है। चारो तरफ सफेद बर्फ ही नजर आ रही है।

 

1- 1.5 इंच बर्फ की सफेद चादर से ढके पहाड़
बद्रीनाथ धाम में जहां एक तरफ मौसम का मिजाज बदला है वहीं दूसरी तरफ तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने बर्फबारी को अलर्ट पहले ही जारी कर दिया था। बदरीपुरी में हो रही बर्फबारी में बद्रीनाथ मंदिर परिसर से लेकर बस स्टैंड तक 1- 1.5 इंच बर्फ की मोटी बर्फ की सफेद चादर बिछ चुकी है। आप इन तस्वीरों में देख सकते है ये दुर्लभ नजारे-

बर्फ के आगोश में भू बैकुंठ धाम
बर्फबारी के बाद भू बैकुंठ धाम पूरी तरह बर्फ के आगोश में समाया हुआ है। चारो तरफ सफेद बर्फ ही नजर आ रही है। प्रकृति ब्रह्म मुहूर्त में आसमान से सफेद बर्फ के फाहों से भगवान बदरी विशाल की नगरी को सफेद रंग में रंगती नजर आई। जिसके बाद पूरा बद्रीनाथ धाम बर्फबारी के चलते शीतलहर की चपेट में है।

Weather Update
Weather Update

बर्फबारी के बाद बदरीनाथ धाम सफेद बर्फ की चादर ओढ़े दिखाई दे रहा है। दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालु भी प्रकृति की इस खूबसूरत निमिती को खूब इंजॉय कर रहे है। बर्फबारी के बाद उत्तर भारत में सर्दी बढ़ने लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here