Weather Update: देश के इन हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी, जानिए अपने शहर का हाल

0
205

देश के कई हिस्सों में बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर के कारण भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक 7, 8 और 9 अगस्त को पश्चिम और मध्य भारत में ज्यादा बारिश होने की संभावना है.

लगातार भारी बारिश की संभावना को देखते हुए पूरे मध्य और पश्चिम भारत के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसे लेकर लोगों को सावधान रहने को कहा गया है. सरकार ने भी अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं.

इन राज्यों में होगी बारिश

महाराष्ट्र, बंगाल, ओडिसा, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, हिमाचल और राजस्थान के कुछ हिस्सों में आज भारी बारिश हो सकती है. यूपी, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड में हल्की बारिश की संभावना है. बिहार में कई जिलों में बादल छाए रहेंगे, कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है.

कहां-कहां होगी भारी बारिश ?

मौसम विभाग IMD की रिपोर्ट में तेलंगाना में 8 और 9 अगस्त को अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की बात बताई गई है. वहीं, 7 से 9 अगस्त के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में हल्की बारिश होने की संभावना है.

8 से 9 अगस्त को मध्य प्रदेश और सौराष्ट्र और कच्छ में भी बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है. 7 और 9 अगस्त के दौरान विदर्भ, छत्तीसगढ़ में 5, 7 तथा गुजरात में 9 अगस्त को और 9 अगस्त तक मध्य महाराष्ट्र के कोंकण, गोवा और घाट क्षेत्रों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here