कोहली को टेस्ट रैंकिंग में बड़ा झटका, स्मिथ बने शीर्ष बल्लेबाज…

0
802
विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को इस बार टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान से एक स्थान नीचे पहुंच गए हैं। आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक  पर काबिज हो गए हैं.

टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ 911 अंकों के साथ विराट कोहली को पछाड़कर टॉप पर पहुंचे हैं. अब कोहली दूसरे स्थान पर हैं. कोहली के इस समय 906 अंक हैं…

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने 4 दिसंबर 2019 को प्रथम था… लेकिन वह अब इसे बनाए नहीं रखे पाए…  आपको याद होगा कि 3 सितंबर 2019 को जारी टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली से नंबर-1 का स्थान छीन लिया था. उस वक्त विराट लगातार 13 महीने तक नंबर 1 पर रहे थे…

वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका टेस्ट (30 अगस्त – 2 सितंबर 2019) की दूसरी पारी में पहली ही गेंद पर विराट कोहली आउट हुए थे. जिसका खामियाजा कोहली को टेस्ट रैंकिंग में भुगतना पड़ा था. स्मिथ के 904 अंक हो गए थे, जबकि 903 अंकों के साथ विराट कोहली दूसरे स्थान पर खिसक गए.

स्मिथ ने अगस्त 2018 के बाद पहले स्थान पर वापसी की थी. विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट में बल्लेबाजी में असफल रहे. उन्होंने बेसिन रिजर्व की उछाल भरी पिच पर 2 और 19 रनों की पारी खेली… जिसका उन्हें नुकसान उठाना पड़ा..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here