IND vs SA 3rd T20: तीसरे मुकाबले से बाहर हुए विराट कोहली और केएल राहुल, क्या मौसम बिगाड़ सकता है खेल? पढ़ें पूरी खबर

0
119

India vs South Africa 3rd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आज आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। बता दें की इस सीरीज में भारत 2-0 की बढ़त बनाए हुए है। आज टीम इंडिया क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टी20 इंदौर के क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं भारतीय टीम इस मैच में कई बदलाव के साथ उतर सकती है।

इस खिलाड़ी को मिल सकता है डेब्यू का मौका

तीसरे और सीरीज के आखिरी टी20 मुकाबले में ओपनर केएल राहुल और सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली को रेस्ट दिया जाएगा। इसके अलावा स्पिन बॉलर अक्षर पटेल को भी रेस्ट दिया जा सकता है। ऐसे में IPL  में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले शाहबाज़ अहमद को इस मैच में डेब्यू का मौका दिया जा सकता है।

उम्मीद है कि ऋषभ पंत या सूर्यकुमार यादव में से कोई एक बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ तीसरे टी20 में ओपनिंग के लिए आ उतर सकते हैं। वहीं श्रेयस अय्यर की भी लंबे वक्त बाद टी20 टीम में वापसी होगी। और तेज गेंदबाजी उमेश यादव या फिर मोहम्मद सिराज में से किसी एक को मौका मिलने की उम्मीद है।

कैसा है इंदौर के मौसम का मिजाज

इंदौर का होलकर स्टेडियम भारत के सबसे छोटे मैदानों में से एक माना जाता है। यहां की बाउंड्रीज भी बाकी ग्राउंड के मुकाबले छोटी हैं। ऐसे में यहां के मैदान में रनों की बरसात हो सकती है। यहां हल्की ओस गिरने की संभावना भी है। बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रह सकती है। मैच के वक्त इंदौर में बादल छाए रहेंगे, बारिश की संभावना न के बराबर है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

दक्षिण अफ्रीका- क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीज़ा हेंड्रिक्स, टेम्बा बावुमा (कप्तान), एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, ड्वेन प्रोटिरियस, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और तबरेज़ शम्सी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here