उपचुनाव नतीजे: UP में BJP को बढ़त, रामपुर से तंजीन फातिमा की जीत

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के साथ ही 21 अक्टूबर को 17 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे। इन सभी सीटों के नतीजे भी आज ही यानि कि 24 अक्टूबर को ही घोषित किए जाएंगेष सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है।

0
833

नई दिल्ली: महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के साथ ही 21 अक्टूबर को 17 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश की 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे। इन सभी सीटों के नतीजे भी आज ही यानि कि 24 अक्टूबर को ही घोषित किए जाएंगे। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई है।

इन सीटों पर हुआ था उपचुनाव

बता दें कि 18 राज्यों में उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों, हिमाचल की 2, पंजाब की 4, सिक्किम की 3, अरुणाचल प्रदेश की 1, असम की 4, मेघालय की 1, गुजरात की 6, पुदुचेरी की 1, केरल की 5, तमिलनाडु की 2 तोलंगाना और ओडिशा की 1-1 सीटों पर उपचुनाव हुए थे। इसके साथ ही बिहार की समस्तीपुर और महाराष्ट्र की सतारा लोकसभी सीट पर भी उपचुनाव कराए गए थे।

ये भी पढ़ें- Haryana-Maharashtra Election Results: हरियाणा में कांटे की टक्कर, महाराष्ट्र में BJP को मिली बढ़त

यूपी के रामपुर से तंजीन फातिमा की जीत 

यूपी उपचुनाव में सूबे की हाईप्रोफाइल सीट रामपुर से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार तंजीन फातिमा को जीत मिल गई है। वहीं, बीजेपी उम्मीदवार भारत भूषण गुप्ता की हार हुई है। सूबे की अन्य सीटों पर बीजेपीको बढ़त मिली हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here