Vande Bharat Express: अब इस राज्य में दौड़ेगी देश की अगली वंदे भारत, पढ़ें खबर

0
248
Vande Bharat Express Train Prime News
Vande Bharat Express Train Prime News

Vande Bharat Express:  भारतीय रेलवे की वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन ने एक मिसाल कायम की है, ये ट्रैन एक सेमी – हाई – स्पीड – ट्रेन है, आपको बता दें कि साउथ इंडिया को देश की अगली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express Train) जल्द ही मिलने वाली है, मीडिया रिपोर्ट्स की बात करे तो ये देश की 12वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है जो चेन्नई से कोयंबटूर के लिए चलाई जाएगी, अब तक वंदे भारत ट्रेन चेन्नई से मैसूर के रूट पर दौड़ती थी लेकिन राज्य की ये दूसरी सेमी – हाई – स्पीड – ट्रेन है जो चेन्नई से कोयंबटूर के लिए चलेगी।

सबसे ज्यादा वंदे भारत कहा (Vande Bharat Express)

देश में कई राज्य ऐसे हैं जिन्हें अभी भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार है, इन में बिहार और झारखंड राज्य का नाम भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक 8 अप्रैल को पीएम मोदी चेन्नई से कोयंबटूर (Chennai-Coimbatore Vande Bharat) के लिए चलने वाली इस सेमी-हाई-स्पीड-ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर सकते हैं, इससे पहले ही देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से जयपुर के लिए चलाई जाएगी, बता दे इस ट्रेन के आने के बाद दिल्ली से जयपुर का सफर लगभग 3 घंटे में हो जाएगा। (Vande Bharat Express Update) देश में सबसे ज्यादा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन महाराष्ट्र में चलती है यहां चलने वाली ट्रेनों की कुल संख्या 4 है।

कहां चली थी पहली वंदे भारत
वाराणसी से दिल्ली के लिए चलाया गया था देश का पहला वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन जिसे पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी, इसके बाद दिल्ली से कटरा के लिए इस ट्रेन की सुविधा शुरू की गई थी। (Vande Bharat Express Update) नए जमाने की वंदे भारत की बात करें तो इसे पहली बार मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलाया गया था।

राज्य जहां इस ट्रेन का है इंतजार

  1. बिहार
  2. झारखंड
  3. पंजाब
  4. उत्तराखंड
  5. पूर्वोत्तर
  6. ओडिशा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here