उत्तरकाशी हादसा: मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की सहायता, घायलों को 50 हजार की सहायता

0
197

Uttarkashi Accident: रविवार की देर रात देवभूमि के उत्तरकाशी में मारे गए श्रद्धालुओं को मध्यप्रदेश सरकार Madhya Pradesh Government ने 5-5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. साथ ही सरकार ने ऐलान किया है कि श्रद्धालुओं के शवों को देहरादून से खजुराहो विमान से ले जाया गया. इसके लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अनुमति दे दी थी.

26 लोगों की मौत की पुष्टि

बता दे कि, अब तक हादसे में 26 लोगों की मौत की पुष्टि हुई. सोमवार को सुबह मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह CM Shivraj Singh Chauhan और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी CM Pushkar Singh Dhami ने घटना स्थल को दौरा किया. मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि वह रात 12 बजे ही देहरादून पहुंच गए थे. सीएम धामी के साथ मिलकर दोनों हर पल घटना पर नजर बनाए थे.

हम उत्तराखंड शासन और प्रशासन के आभारी

मीडिया से बातचीत करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह उत्तराखंड सरकार और स्थानीय प्रशासन के आभारी है. देर रात से ही रेस्क्यू चलाया जा रहा है और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि घायल बस ड्राइवर से भी बातचीत हुई है. उन्होंने हादसे को लेकर कहा कि, बस का स्टेयरिंग फेल हो गया था. जिसकी वजह से बस अनियंत्रित हुई और खाई में जा गिरी. ड्राइवर ने कहा कि बस को पहाड़ी से टकराने की बहुत कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here