उत्तराखंड का 21वां स्थापना दिवस आज, CM ने पूर्व प्रधानमंत्री को किया याद

उत्तराखंड में आज 21वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सोमवार सुबह देहरादून में राज्य स्थापना दिवस पर शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की।

0
185
Uttarakhand 21st Foundation Day
उत्तराखंड का 21वां स्थापना दिवस आज, CM ने पूर्व प्रधानमंत्री को किया याद

Dehradun: उत्तराखंड में आज 21वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। इस दौरान उत्तराखंड राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने प्रदेश की जनता को बधाई दी। इनके अलावा राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द्र अग्रवाल सहित कई नेताओं ने बधाई (Uttarakhand 21st Foundation Day) और शुभकामनाएं दी हैं।

वाराणसी को पीएम मोदी का दिवाली गिफ्ट, 33 परियोजनाओं की शुरुआत

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार सुबह देहरादून में राज्य स्थापना दिवस पर शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। करीब 10 बजे देहरादून के पुलिस लाइन में राज्य स्थापना परेड की गई। वहीं, ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने के बाद गैरसैंण में पहली बार राज्य स्थापना दिवस पर भव्य कार्यक्रम किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत मौजूद रहे।

गैरसैंण में आयोजन किए गए कार्यक्रम में (Uttarakhand 21st Foundation Day)सीएम त्रिवेंद सिंह रावत ने जनता को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी को याद करते हुये श्रद्धा-सुमन अर्पित किया। सीएम ने कहा कि 2 नवंबर 2000 को अटल बिहारी बाजपेयी ने उत्तराखंड (Uttarakhand) राज्य को बनाया था। इसके लिए मैं राज्य की जनता की ओर से उनको नमन करता हूं।

बता दें कि उत्तराखंड 20 साल पहले 9 नवंबर 2000 को उत्तर प्रदेश से अलग हुआ था। सीएम रावत ने राज्य स्थापना दिवस पर कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए ठोस कदम उठाए है। सीएम ने कहा कि शहीद राज्य के आंदोलन के सपनों को साकार करने के लिए हमारी सरकार ने हर संभव प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश से हमने माफियाराज को खत्म करने का काम किया है।

केदारनाथ में हुई भारी बर्फबारी, पूरा इलाका सफेद चादर में लिपटा नजर आया

मुख्यमंत्री रावत ने मिनी सचिवालय और लोकल फॉर लोकल पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता को ऋण देने के लिए सरकार ने कई तरह की योजनाओं को लागू किया है। इस मौके पर कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिनमें मुख्य साइकिल रैली, हॉल बलून और फोटो शो प्रदर्शन आकर्षण का केंद्र रहा।

उत्तराखंड से  जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Uttarakhand News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here