UP पुलिस ने मुर्दे को भेजा शांति भंग का नोटिस, कहा-कोर्ट में जमा करें जुर्माना राशि

हरदोई पुलिस ने एक मृत व्यक्ति को शांति भंग का नोटिस भेजकर कोर्ट में जुर्माना राशि जमा करने को कहा है।

0
275
Uttar Pradesh News
हरदोई पुलिस ने एक मृत व्यक्ति को शांति भंग का नोटिस भेजकर कोर्ट में जुर्माना राशि जमा करने को कहा है।

Hardoi: यूपी पुलिस (Up Police) हर बार किसी न किसी कारनामें के लिए चर्चा में रहती है। इस बार यूपी पुलिस एक अलग किस्म के कारनामें के लिए चर्चा में है। हरदोई पुलिस ने एक मृत व्यक्ति को शांति भंग का नोटिस भेजकर कोर्ट में जुर्माना राशि जमा करने को कहा है।

बजट से आपको क्या मिला? क्या मंहगा और क्या हुआ सस्ता, जानें यहां

दरअसल, यूपी में हरदोई जनपद (Hardoi) के बघौली थाना क्षेत्र से एक हैरान करने वाला वाकया सामने आया है। यहां की पुलिस ने नीभी गावं निवासी हरिश्चंद्र (Harishchandra) के घर शांति भंग का नोटिस भेजा है। हरिश्चंद्र पर शांति भंग करने का आरोप लगा है, जबकि हरिश्चंद्र की तीन साल पहले मृत्यु हो चुकी है। इस नोटिस में मृतक हरिश्चंद्र के अलावा 8 और लोगों के नाम शामिल हैं जिन पर गांव की शांति भंग करने का आरोप है।

क्या कहा गया नोटिस में-

नोटिस में सभी लोगों को बांड भरने के लिए 6 फरवरी को जिला मजिस्ट्रेट (District Magistrate) की अदालत में हाज़िर होने के लिए कहा गया है। मामला चर्चा में आने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव ने कहा कि, बघौली के ग्राम नीभी में हरिश्चंद्र और रविशंकर में विवाद हुआ था जिसको लेकर पुलिस ने 9 लोगों का चालान किया था उनमें से हरिश्चंद्र की मृत्यु हो चुकी है। इस संबंध में लापरवाही के लिए प्रभारी निरीक्षक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जांच कर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

किसानों को बॉन्ड भेजने पर HC सख्त, मांगा जवाब

बता दें कि, मृतक हरिश्चंद्र की बेटी मानवी का कहना है कि उनके पिता की तीन साल पहले दिल्ली में मृत्यु हो गई थी। हांलाकि पुलिस (Hardoi Police) के इस नोटिस से घर वाले परेशान है कि वह मृतक को मजिस्ट्रेट के सामने कैसे हाजिर करें।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here