महाराष्ट्र के पालघर के बाद UP के बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या, ये है वजह

0
787

बुलंदशहर: महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की मॉब लिंचिंग बवाल अभी थमा भी नहीं था कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भी दो साधुओं की हत्या का मामला सामने आया है। भीड़ ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

ये पूरी घटना बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के पगोना गांव के शिवमंदिर की है। यहां मंदिर परिसर में सो रहे 55 वर्षीय साधु जगनदास और 35 वर्षीय साधु सेवादास की सोमवार रात को लाठी से पीटकर हत्या कर दी गई। जब ग्रामीण सुबह मंदिर पहुंचे तो साधुओं के खून से लथपथ शरीर देखकर भड़क गए।

इस पूरी घटना को लेकर ग्रामीणों ने एक शख्स पर शक जताया और उसकी पिटाई की। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी शख्स को अपनी कस्टडी में ले लिया। इसके साथ ही पुलिस ने साधुओं के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

SSP ने बताया हत्या का कारण

बुलंदशहर के SSP संतोष कुमार सिंह ने घटना की शुरुआती जांच के बाद हत्या का कारण बताते हुए कहा है कि कुछ दिन पहले आरोपी ने साधुओं का चिमटा उठा लिया था, जिसे लेकर साधुओं ने उसे डांट फटकार लगा दी थी। इसके बाद आरोपी ने आज दोनों साधुओं की हत्या कर दी।

गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं और उनके एक ड्राईवर को चोरी के शक में सैकड़ों लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला था। इस मामले में 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here