निर्भया के दोषियों का नया डेथ वारंट जारी, 3 मार्च को होगी फांसी

0
1082
चारों दोषियों के साथ आशा देवी

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप और हत्याकांड में चारों दोषियों के खिलाफ पटियाला हाउस कोर्ट ने नया डेथ वारंट जारी किया है। इस डेथ वारंट के मुताबिक चारों दोषियों को 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी।

सुनवाई के दौरान दोषी मुकेश ने अदालत में कहा कि वह नहीं चाहता कि न्यायाधीश द्वारा नियुक्त न्यायमित्र वृंदा ग्रोवर उसके मामले की पैरवी करें। इसके बाद कोर्ट ने दोषी मुकेश की मांग पर अधिवक्ता रवि काजी को उसके मामले की पैरवी के लिए नियुक्त किया है।

तीसरी बार डेथ वारंट से खुश निर्भया की मां

नए डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि मैं तीसरी बार के इस नए डेथ वारंट से खुश नहीं हूं, मैंने इस डेट के लिए कई दिनों से कोर्ट में फरियाद कर रही हूं और संघर्ष कर रही हूं। लेकिन इतनों दिनों के इंतजार के बाद आज कोर्ट ने निर्भया को न्याय दिया है और उन दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट जारी किया है। मैं आशा करती हूं कि इस बार उन्हेंस 3 मार्च को फांसी हो जाएगी।

इस मामले में तिहाड़ जेल प्रशासन ने इस मामले में स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की और बताया कि मौत की सजा पाया गया दोषी विनय शर्मा भूख हड़ताल पर है। वहीं कोर्ट ने विनय शर्मा की भूख हड़ताल पर जेल अधीक्षक को निर्देश देते हुए कहा कि वह कानून के अनुसार उसकी देखभाल करें।

सुनवाई से पहले निर्भया की मां

सुनवाई से पहले निर्भाय की मां आशा देवी ने कहा कि वे दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट की याचिका पर आज होने वाली सुनवाई से उम्मीद लगाई हुई हैं। आगे उन्होंने कहा कि सुनवाई की नई तारीख आ गई है लेकिन नए डेथ वारंट जारी नहीं किया गया। हम हर सुनवाई से उम्मीद रखते हैं। पता नहीं आज क्या होगा लेकिन हम उम्मीद नहीं छोड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here