10 हजार जवानों की तैनाती में 22 किमी लंबा रोड शो, ट्रंप के दौरे को लेकर ऐसी है तैयारियां

0
2132

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं। वह सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात का दौरा करेंगे, जहां उनके भव्य स्वागत की जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। ट्रंप के दौरे से पहले अहमदाबाद म्युन्सिपल कॉर्पोरेशन (AMC) ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें ट्रंप के स्वागत की तैयारियों को दिखाया गया है।

अमित शाह ने किया मोटेरा स्टेडियम का जायजा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के तहत रविवार को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम का दौरा किया। यहां पर उन्होंने सभी तैयारियों का जायजा लिया।

AMC की ओर से जारी की गई वीडियो में ट्रंप और पीएम मोदी के रोड शो, साबरमती आश्रम में कार्यक्रम और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ट्रंप के स्वागत की जानकारी दी गई है। 1 मिनट की ये वीडियो गुजराती भाषा में है।

ट्रेलर में दिखाया गया है कि जब ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ भारत आएंगे, तो उनका भव्य स्वागत किया जाएगा। एयरपोर्ट पर ही सैकड़ों कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद मेगा रोड शो शुरू होगा। इस रोड में देशभर के 28 राज्यों की संस्कृति दिखाई जाएगी।

रोड शो के बाद ट्रंप और मेलानिया साबरमती आश्रम जाएंगे, यहां वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद ट्रंप ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जहां वह लाखों लोगों को संबोधित करेंगे। मोदी का ये भव्य कार्यक्रम अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने जा रहा है।

बता दें कि ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं। इस भारत दौरे को लेकर ट्रंप भी काफी उत्सुक दिख रहे हैं। उन्होंने वॉशिंगटन में अपने कार्यालय ओवल ऑफिस में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा था कि वह फिलहाल अपने भारत दौरे को लेकर तैयारी कर रहे हैं, जहां लाखों लोग उनका इंतजार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here