CAA पर ‘सुप्रीम’ सुनवाई, SC ने केंद्र सरकार से 4 हफ्तों में मांगा जवाब

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी हैं। इसी बीच CAA के समर्थन में और विरोध में दाखिल याचिकाओं पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। इस कानून के खिलाफ 141 याचिकाएं और समर्थन में 1 याचिका दाखिल की गई है। वहीं, एक याचिका केंद्र सरकार की ओर से भी दायर की गई है।

0
1044

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी हैं। इसी बीच CAA के समर्थन में और विरोध में दाखिल याचिकाओं पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि वह नई याचिकाओं पर रोक नहीं लगा सकते हैं। इसके साथ ही कोर्ट ने फिलहाल CAA पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

चीफ जस्टिस एस. ए. बोबडे ने सुनवाई करते हुए कहा, ‘अभी कोई भी आदेश जारी नहीं किया जा सकता, क्योंकि अभी कई याचिकाओं को सुनना बाकी है।’ वहीं, अटॉर्नी जनरल ने अपील की है, ‘कोर्ट को आदेश जारी करना चाहिए कि अब कोई नई याचिका दायर नहीं होनी चाहिए।’

केंद्र सरकार को 4 हफ्ते का समय
बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इन याचिकाओं पर जवाब देने के लिए केंद्र सरकार को 4 हफ्तों का समय दिया है। अब इस मामले की सुनवाई पांचवे हफ्ते में होगी।

इस कानून के खिलाफ 141 याचिकाएं और समर्थन में 1 याचिका दाखिल की गई है। वहीं, एक याचिका केंद्र सरकार की ओर से भी दायर की गई है। केंद्र सरकार की ओर से जो याचिका दाखिल की गई है, उसमें केंद्र सरकार ने अपील की है कि देश की जितनी भी हाईकोर्ट में इस कानून पर याचिका दाखिल की है, उन सभी याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट में लाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here