Delhi Election: मतदान जारी, राष्ट्रपति कोविंद ने पत्नी संग किया वोट

दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है। अपने मत का इस्तेमाल करने के लिए लोग अपने घरों से निकल रहे हैं। दिल्ली चुनाव में कुल 672 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनका फैसला दिल्ली 1,47,86,382 मतदाता करेंगे। 11 फरवरी को दिल्ली चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

0
1257

नई दिल्ली: दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है। अपने मत का इस्तेमाल करने के लिए लोग अपने घरों से निकल रहे हैं। दिल्ली चुनाव में कुल 672 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, जिनका फैसला दिल्ली 1,47,86,382 मतदाता करेंगे। 11 फरवरी को दिल्ली चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

राष्ट्रपति कोविंद ने किया मतदान

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपनी पत्नी सविता कोविंद के साथ वोट किया। उन्होंने राष्ट्रपति भवन में मौजूद राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय विद्यालय में मतदान किया।

 

 दिल्ली के डिप्टी सीएम और आम आदमी पार्टी के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार मनीष सिसोदिया और उनकी पत्नी सीमा सिसोदिया ने पांडव नगर के एमसीडी स्कूल में अपना वोट डाला।

सुबह 10 बजे तक 4.33% मतदान

दिल्ली चुनाव में मतदाता बढ़-चढ़कर मतदान कर रहे हैं। सुबह 10 बजे तक 4.33 फीसदी मतदान हो चुका है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया वोट

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सिविल लाइन्स के बूथ पर परिवार सहित वोट डाला है। वह नई दिल्ली सीट से चुनावी मैदान में हैं। वहीं, इस सीट से बीजेपी की ओर से सुनील यादव और कांग्रेस के रोमेश सभरवाल चुनावी मैदान में हैं।

अलका लांबा ने किया वोट

कांग्रेस की ओर से दिल्ली के चांदनी चौक से उम्मीदवार अलका लांबा ने टैगोर गार्डन एक्सटेंशन में अपना वोट किया। यहां से बीजेपी की ओर से सुमन गुप्ता और आप की ओर से प्रहलाद सिंह सैनी चुनावी मैदान में हैं।

डॉ हर्षवर्धवन ने मां संग किया वोट

केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धवन अपनी मां रतन देवी के साथ मतदान करने के लिए कृष्णा नगर के पब्लिक स्कूल पहुंचे। यहां से बीजेपी के अनिल गोयल चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं उनके सामने कांग्रेस के अशोक वालिया और AAP के एस के बग्गा चुनावी मैदान में हैं।

LG अनिल बैजल ने किया मतदान


दिल्ली के LG अनिल बैजल और उनकी पत्नी माला बैजल ने भी वोट डाला। उन्होंने ग्रेटर कैलाश के बूथ में वोटिंग के लिए पहुंचे। इस सीट पर बीजेपी की शिखा राय, आप से सौरभ भारद्वाज और कांग्रेस के सुखबीर पवार चुनावी मैदान में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here