महाराष्ट्र: औरंगाबाद में ट्रेन की चपेट में आने से 16 मजदूरों की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

0
852

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। यहां एक मालगाड़ी की चपेट में आने की वजह से 15 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। औरंगाबाद के जालना रेलवे लाइन के पास सुबह 6.30 बजे के करीब ये हादसा हुआ। मौके पर रेलवे और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। रेल मंत्री ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक ये सभी मजदूर अपने घर पैदल जा रहे थे और आराम करने के लिए पटरी के पास रुके थे। वे सभी एक निजी कंपनी में काम करते थे और लॉकडाउन होने के बाद पैदल ही अपने घर के लिए निकले थे।

बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतक मजदूरों के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने रेल मंत्री से भी बात की है और घायलों की सहायता करने को कहा है।

बता दें कि लॉकडाउन का जब पहली बार ऐलान हुआ था, तब लाखों की संख्या में मजदूर जहां थे वहीं फंसे रह गए थे। खाने रहने की चिंता की वजह से वह पैदल ही अपने घर के लिए निकल गए थे। अब जबकि लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हो गया है, ऐसे में मजदूरों की चिंता और बढ़ गई और वो पैदल ही अपने गांव की ओर पलायन कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्रेन हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में जिनकी जान गई है, उससे काफी दुख पहुंचा है। पीएम मोदी ने इस हादसे के बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है और हालात का जायजा लेने को कहा है।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here