UP Vidhansabha Session 2022: सपा के विधायकों की बदली सीटें, शिवपाल यादव की नहीं बदली गई सीट

0
53

UP Vidhansabha: यूपी विधानसभा में आज बजट सत्र Budget Session का तीसरा दिन है. तीसरे दिन सपा के 17 विधायकों की सीटें बदली गई. सपा विधायक शिवपाल यादव Shivpal Yadav ने सीटों को लेकर विधानसभा स्पीकर Vidhansabha Speaker को चिट्ठी लिखी थी. जिसके बाद विधानसभा स्पीकर सतीश महाना Satish Mahana ने विधायकों की सीटों को बदल दिया.

17 विधायकों की सीट बदली

जानकारी के लिए बता दे कि, इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव Akhilesh Ydav ने भी विधायकों की सीटों को लेकर आपत्ति जताई थी. सपा के विधायक स्वामी ओमवेश, श्याम सुंदर, गीता शास्त्री और विजमा यादव समेत 17 विधायकों की सीट बदली गई. हालांकि अभी तक शिवपाल सिंह यादव की सीट नहीं बदली गई है.

वरिष्ठता को देखते हुए सीटें आवंटित

जानकारी के लिए बता दे कि, विधायकों की सीटों में बदलाव विधायकों के कहने पर किया गया है. विधायकों का कहना था कि उन्हें सीनियरटी के आधार पर सीट मिलनी चाहिए थी. लेकिन उनकी सीटें पीछे आवंटित कर दी गई. सपा विधायक ब्रजेश कटेरिया का कहना है कि वो तीन बार से विधायक हैं लेकिन उनको जो सीट मिली है वो पीछे दी गई है. वहीं, शिवपाल यादव ने कहा था कि वह सपा विधायकों के साथ बैठना नहीं चाहते इसलिए सीटों को बदलना जरूरी है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here