UP: स्वास्थ्य विभाग में करोड़ों का घोटाला, निशाने पर आउटसोर्सिंग एजेंसियां

0
42

UP: यूपी के स्वास्थ्य विभाग Health Department में करोड़ों का घोटाला सामने आया है. Health Department में घोटाला पीएफ PF Scam में हुआ है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक ने प्रदेश के सभी CMO  और CMS को जांच के आदेश दे दिए हैं. CMO ने भी आउटसोर्सिंग एजेंसियों को नोटिस जारी कर दिया है.

25 जिलों में हुआ PF घोटाला

आपको बता दे कि, लखनऊ Lucknow सहित प्रदेश के 25 जिलों में यह घोटाला हुआ है. मामला सामने आया है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है और अधिकारियों को जांच के आदेश दे दिए हैं. हालांकि मामले में आउटसोर्सिंग एजेंसियां Outsourceing Agency निशाने पर आ रही है क्योंकि, एजोंसियों ने कर्मचारियों के मानदेय से पीएफ की कटौती की, लेकिन उस रकम को खाते में जमा नहीं किया.

निशाने पर आउटसोर्सिंग एजेंसियां

जानकारी के लिए बता दे, लखनऊ सहित 25 जिलों में यह मामला सामने आया है. यूपी के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर वेदब्रत सिंह ने सभी सीएमओ और सीएमएस को मामले की जांच करने के लिए आदेश दे दिए हैं. स्वास्थ्य विभाग में कोविड 19 महामारी के दौरान आउटसोर्सिंग एजेंसियों के जरिए कर्मचारियों की तैनाती की गई.

इस समय प्रदेशभर में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की संख्या 15 हजार से अधिक है. इनके मानदेय से पीएफ की कटौती होती है. आउटसोर्सिंग एजेंसियों ने मानदेय भुगतान करते वक्त कर्मचारी के हिस्से की पीएफ रकम की कटौती तो कर ली, लेकिन उसे खाते में जमा नहीं किया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here