उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल पद पर निकली बंपर भर्ती, जानें पूरी प्रक्रिया

पुलिस की बंपर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। सरकारी नौकरी करना चाहते है तो आपके लिए खुशखबरी है।

0
2275
UP Police Recruitment

Uttar Pradesh: यूपी सरकार ने पुलिस (UP Police Recruitment 2020) की बंपर भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। आप अगर राज्य में सरकारी नौकरी करना चाहते है तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने पुलिस में 18912 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। कांस्टेबल पद (UP Police Recruitment 2020) के लिए आने वाले महीने में एग्जान होने जा रहे है। 

Jobs: जूनियर इंजीनियर के 463 पदों पर निकली भर्तियां, यहां करें आवेदन

बता दे, इसमें सबसे ज्यादा  9534  पद पुलिस (UP Police Recruitment 2020) सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर पीएसी और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के हैं। बोर्ड के अध्यक्ष आरके विश्वकर्मा ने बताया कि पुलिस सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर पीएसी और अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 9534 और पुलिस सब इंस्पेक्टर (गोपनीय), सहायक पुलिस सब इंस्पेक्टर (लिपिक) और सहायक उप निरीक्षक (लेखा) के 1329 पदों पर सीधी भर्ती के लिए कार्यदायी संस्था के चयन की कार्रवाई पूरी कर ली गई है। एमओयू को अनुमोदन के लिए शासन के पास भेजा दिया गया है। अनुमोदन के बाद ही परीक्षा का कार्यक्रम शुरु किया जाएगा। 

खास बात यह है कि जेल वार्डर, फायरमैन और कांस्टेबल (Uttar Pradesh Police Bharti) घुड़सवार की सीधी भर्ती 2016 के 5805 पदों पर होनी थी, लेकिन अब ये परीक्षा 19 और 20 दिसंबर 2020  को कराई जाएगी। उत्तर प्रदेश पुलिस रेडिया शाखा में प्रधान परिचालक, प्रधान परिचालक (यांत्रिक), सहायक परिचालक और कर्मशाला कर्मचारी की सीधी भर्ती 2020 के 2244 पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए कार्यदायी संस्था में चयन की प्रक्रिया अभी चल रही है। 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

महत्वपूर्ण तिथि, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया, आयु सीमा आदि संबंधित जानकारी (Uttar Pradesh Police Bharti) जल्द ही बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। जिनको इस पद पर आवेदन डालना हो उन उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें और समय रहते इन पदों के लिए आवेदन करें। 

नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here