UP News : उत्तर प्रदेश में नकली पेट्रोल- डीजल का खेल, नायरा पेट्रोल पंप पर STF टीम का छापा, कमाए लाखों रुपये

0
135
Black business in Nayara Petrol Pump
Black business in Nayara Petrol Pump

UP News: पश्चिम उत्तर प्रदेश में नकली तेल का काला कारोबार अभी भी जारी है। STF की टीम ने न्यारा पेट्रोल पंप पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। बात करे अगर मेरठ की तो मेरठ में 5 पेट्रोल पंप पर एसटीएफ की टीम में छापा मारा है ।इन पेट्रोल पंप पर समानांतर ऑटोमेशन सिस्टम लगा कर मिलावट को अंजाम दिया जा रहा था। नकली डीजल पेट्रोल मिलाकर रोजाना लाखों के मुनाफे को ये लोग डकार रहे थे।

मेरठ के न्यारा पेट्रोल पंप पर STF की टीम में छापा मारा है। STF- DSO और लोकल पुलिस ने मिलकर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। एक साथ न्यारा के लगभग सभी पेट्रोल पंप पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। एसटीएफ के अधिकारियों की माने तो ये लोग मशीनों में एक समानांतर ऑटोमेशन सिस्टम लगाकर बड़े हुए स्टॉक को मैनिपुलेट कर रहे थे।

 

यानि अगर पेट्रोल पंप पर 10000 लीटर पेट्रोल स्टॉक में है और उसमें 10000 लीटर ही नकली सॉल्वेंट मिला दिया गया तो भी स्टॉक में केवल 10000 ही शो करेगा। लेकिन हकीकत में 20000 लीटर पेट्रोल बेचा जा रहा था। मेरठ में कमोबेश यही हकीकत न्यारा के सभी पेट्रोल पंप की यही स्थिति है। एसटीएफ की टीम ने पांच पेट्रोल पंप पर छापा मारकर गड़बड़ियों को पकड़ा है। वही न्यारा पेट्रोल पंप के सेल्स ऑफिसर ने भी इस समानांतर ऑटोमेशन सिस्टम की पुष्टि की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here