UP News : बड़ी खबर, चंद रुपए और नौकरी का लालच देकर चल रहा धर्म परिवर्तन का खेल, 10 गिरफ्तार

0
68
10 arrested for forceful religious conversion in Fatehpur
10 arrested for forceful religious conversion in Fatehpur

UP News: फतेहपुर जिले में धर्म परिवर्तन के लगातार सामने आ रहे मामलों को देखते हुए जिले की पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है। एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि धर्म परिवर्तन के मामलों में काफी दिनों से फरार चल रहे 10 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि पकड़े गए अभियुक्त अलग-अलग धर्म परिवर्तन के मामलों में काफी दिनों से वांछित चल रहे थे, अभियुक्तों से पूछताछ करने में पुलिस जुटी हुई है। पकड़े गए अभियुक्तों में तीन महिलाएं भी शामिल है, जो पिछले काफी वक्त से लोगों को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराती थी।

बता दें कि यह सभी लोग गरीब दलित हिंदू परिवारों को निशाना बनाते थे और उनको रुपए के साथ-साथ नौकरी का लालच देते थे, जब यह लोग राजी हो जाते थे तो इनको बाकायदा धर्म परिवर्तन कराकर ईसाई बना देते थे।

फतेहपुर जिले में ललौली और फतेहपुर सदर कोतवाली इलाके में ऐसे ही मामले पुलिस ने दर्ज किए थे, जिसमें भोले- भाले गरीब लोगों को बहला-फुसलाकर और बरगला कर ईसाई धर्म के बारे में बताया जाता था और उनसे हिंदू धर्म छोड़ने की अपील की जाती थी, पुलिस ने जिले भर में ऐसा कराने वाले लोगों पर शिकंजा कसना शुरू किया, तब जाकर मामले में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है, पुलिस फिलहाल इन लोगों से पूछताछ के आधार पर आगे और बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here