UP MLC Election 2022: विधान परिषद से भी मुक्त हुई कांग्रेस, 87 साल में हुआ ऐसा पहली बार

0
301

MLC Congress: देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस Congress Party इन दिनों यूपी में बड़ा संघर्ष कर रही है और अपना खोया जनाधार हासिल करने में लगी है. हालात ऐसे हो गए हैं कि एक के बाद एक चुनाव से बाहर होती जा रही है. साल 1935 के बाद पहली बार MLC में कांग्रेस का एक भी सदस्य नहीं है. जानकारी के लिए बता दे कि, साल 1935 GOI Government of India एक्ट 1935 में यूपी विधान परिषद का गठन हुआ था.

87 साल में होगा पहली बार

साल 1935 से लेकर अब तक कांग्रेस यूपी विधान परिषद में मौजुद रही है, पर इस बार ऐसा देखने को नहीं मिलेगा. यह कांग्रेस के लिए बहुत ही दुख की बात है, देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के विधान परिषद में देश की सबसे पुरानी पार्टी की गैरमौजूदगी कांग्रेस की खस्ता हाल को दरसाती है.

विधानसभा चुनाव में जीती 2 सीटें

जानकारी के लिए बता दे, हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022, में कांग्रेस को जनता ने सिरे से नकार दिया. लगभग 166 सीटों पर उम्मीदवार उतारने वाली कांग्रेस को यूपी की जनता नें महज दो ही सीटें दी. जिससे विधान परिषद में कांग्रेस का एक भी सदस्य नहीं पहुंच सकता है. अभी मौजूदा समय में विधान परिषद में कांग्रेस के एकलौते एमएलसी दीपक सिंह है, जिनका कार्यकाल 6 जुलाई का समाप्त होने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here