नोएडा 100 बस लेकर पहुंचे कांग्रेसियों पर FIR, लॉकडाउन तोड़ने का लगा आरोप

0
575

लखनऊ: कोरोना और लॉकडाउन के इस दौर में मजदूर लाचार और बेबस हैं, वो अपनी घरवापसी के लिए सरकार से गुहार लगा रहे हैं। मजदूरों को बेबसी को देखते हुए कांग्रेस की ओर से 1000 बसे चलाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरका से अनुमति मांगी गई थी, लेकिन इस पर सियासी बवाल मच गया है।

दरअसल, योगी सरकार ने बसों को चलाने की अनुमति देने के बाद कांग्रेस से बसों की लिस्ट मांगी थी, जिसमें कई टू व्हीलर और थ्री व्हीलर वाहन होने का दावा किया गया है। मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नोएडा में 100 बसों को एकत्र किया था, जिसे पुलिस ने रोक दिया था। इस पर कांग्रेसियों में धरना प्रदर्शन किया।

वहीं, अब नोएडा में कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक सहित 20 से ज्यादा लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। उन पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने का आरोप है। सेक्टर-39 के थाने में यह एफआईआर दर्ज की गई है।

वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बसों की जांच की जा रही है। दो बसों का फिटनेस सर्टिफिकेट खत्म हो चुका है, इन दोनों बसों को सीज किया गया है। कहा जा रहा है कि सभी बसों की जांच के बाद ही अधिकारियों की ओर से हरी झंडी मिल सकती है। इस पूरे मामले पर कांग्रेस ने बीजेपी पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here