Mainpuri By-Election 2022 : मैनपुरी उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर, अपर्णा यादव के नाम पर सस्पेंस के बाद सामने आए तीन नए नाम, पढ़े पूरी खबर

0
65
Mainpuri By-Election 2022
Mainpuri By-Election 2022

Mainpuri By-Election 2022 : समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जानें वाली सीट मैनपुरी लोकसभा सीट (Mainpuri lok sabha seat by election) चर्चाओं में है। नेताजी के निधन के बाद रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव को लेकर नामांकन 10 नवंबर से शुरू हो गया है। मैनपुरी सीट (Mainpuri By-Election 2022) के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने डिंपल यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही बीजेपी में भी अब उम्मीदवार के नाम को लेकर मंथन चल रहा है।डिंपल यादव (Dimple Yadav) के सपा प्रत्याशी बनाने के बाद नेताजी की छोटी बहु अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने उत्तर प्रदेश भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी से मुलाकात की जिसके बाद मैनपुरी सीट पर जेठानी Vs देवरानी (Dimple Vs Aparna) का दंगल बनने की अटकलें तेज हो गई।

 

Mainpuri By-Election 2022
Mainpuri By-Election 2022

भाजपा उम्मीदवार लिस्ट में अपर्णा यादव का नाम नहीं!
मैनपुरी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी द्वारा उम्मीदवार फाइनल किए जाने के बाद अब बीजेपी के उम्मीदवार को लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं। बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक शनिवार को बुलाई गई है। सूत्रों के अनुसार बीजेपी में तीन नामों पर चर्चा चल रही है। हालांकि इन तीनों ही नामों में अपर्णा यादव का नाम नहीं है। बताया जाता है कि तीनों ही नाम क्षेत्र से भेजे गए।

भाजपा में 3 नामों पर मंथन
इन तीन नामों पर हो रही है। उनमें सबसे ऊपर प्रेम सिंह शाक्य का नाम है। जो पिछली बार मैनपुरी सीट पर चुनाव लड़ चुके हैं। प्रेम सिंह शाक्य के बाद दूसरे नंबर पर रघुराज सिंह शाक्य का नाम चल रहा है। जबकि तीसरे नंबर पर ममतेश शाक्य का नाम है। वहीं पार्टी सूत्रों के अनुसार बीजेपी मैनपुरी सीट पर शाक्य उम्मीदवार को उतारने के पूरे मूड में है।

भारतीय जनता पार्टी संभावित प्रत्याशी मैनपुरी
भारतीय जनता पार्टी संभावित प्रत्याशी मैनपुरी

सूत्रों के अनुसार अपर्णा यादव को मैनपुरी सीट पर लड़ाने रणनीति नहीं है। हालांकि पार्टी कोर कमेटी की बैठक के बाद ही तय नाम को केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजा जाएगा। ये कोर कमेटी की बैठक शनिवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर होगी। हालांकि अपर्णा यादव ने गुरुवार को देर शाम उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र पटेल से मुलाकात की थी। जिसके बाद उनके मैनपुरी से चुनाव लड़ने की चर्चा चल रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here