लॉकडाउन 3: UP में जोन के अनुसार छूट, शराब बिक्री को अनुमति, बस सेवा चालू

0
713

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन का तीसरा चरण 4 मई से शुरू हो गया है। ये लॉकडाउन 17 मई तक चलेगा। हालांकि, लॉकडाउन के इस चरण में देश के कई राज्यों में कोरोना की स्थिति को देखते हुए कुछ क्षेत्रों में छूट दे दी गई है। इस क्रम में देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने  भी एहतियातों के साथ कुछ क्षेत्रों में रियायत दी है। चलिए जानते हैं उत्तर प्रदेश में किन क्षेत्रों में मिली छूट और कहां लगी पाबंदी-

बता दें कि उत्तर प्रदेश के ग्रीन जोन वाले जिलों में 50 फीसदी सवारियों के साथ बसों के संचालन को मंजूरी दे दी गई है। ये बस सेवा केवल जिले की सीमा के भीतर ही लागू होगी, यानि कि अभी बस एक जिले से दूसरे जिले में नहीं जा सकेंगी। वहीं, टैक्सी को दो सवारियों के साथ अनुमति दी गई है।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन 3.0 : दिल्ली में आज से सभी सरकारी दफ्तर खुलेंगे, स्कूल-मॉल बंद, दुकानें खुलेंगी

सीएम योगी ने औद्योगिक गतिविधियों को भी शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं। शहरी इलाकों में औद्योगिक प्रतिष्ठान, उत्पादन इकाइयों को शर्तों के साथ खोलने की इजाजत दी गई है। वहीं, शराब की दुकानें सुबह 10 बजे से शाम के 7 बजे तक खुली रहेंगी, लेकिन पान-गुटखा और तंबाकू पर फिलहाल पाबंदी रहेगी। इसके अलावा जरूरी सामानों के लिए ई-कॉमर्स गतिविधियों को अनुमति होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here