UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश में ब्यूरोक्रेसी में बड़ा फेरबदल, 6 IAS अफसरों का तबादला, चार मंडल के बदले गए कमिश्नर, देखें लिस्ट

0
62
UP IAS Transfer

UP IAS Transfer: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में दूसरे दिन भी तबादलों का दौर जारी रहा। निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav 2022) से योगी सरकार ने रविवार रात प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 8 आईएएस (IAS) अधिकारियों के तबादले किए थे। वही ऐसी सिलसिले में सोमवार देर रात 6 और बड़े IAS अफसरों के तबादले किये गए। इसके साथ मंडलों के कमिश्नर भी बदले गए है।

अयोध्या, बस्ती, मिर्जापुर और अलीगढ़ के मंडल के कमिश्नर बदले गए हैं। उत्तर प्रदेश में उप चुनाव और निकाय चुनाव से पहले हुए इन तबादलों ने ब्यूरोक्रेसी में हलचल मचा दी है। गौरव दयाल को अलीगढ़ से बदलकर अयोध्या आयुक्त (कमिश्नर) बनाया गया है। वही अयोध्या मंडल में तैनात नवदीप रिणवा को अलीगढ़ मंडलायुक्त का पदभार सौंपा है। जबकि IAS योगेश्वर राम मिश्रा को मिर्जापुर से बस्ती का कमिश्नर के तौर पर जिम्मेदारी दी गई है।

6 IAS Officers transferred in UP, see complete list
6 IAS Officers transferred in UP, see complete list

इस क्रम में मुथुकुमारस्वामी बी. को प्रभारी आयुक्त विध्यांचल मंडल मिर्जापुर के पद पर स्थान्तारित (transferred) किया गया है। वहीं IAS जगदीश को अपर प्रबंध निदेशक से प्रबंध निदेशक उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन लखनऊ बनाया गया। इसी के साथ अखंड प्रताप सिंह को विशेष सचिव, गृह विभाग, उत्तर प्रदेश शासन का पदभार सौंपा गया है।

इन अफसरों का हुआ ट्रांसफर-

गौरव दयाल, मंडलायुक्त अयोध्या

नवदीप रिणवा, मंडलायुक्त अलीगढ़ मंडल

योगेश्वर राम मिश्र, मंडलायुक्त बस्ती

मुथुकुमारस्वामी बी. प्रभारी आयुक्त, विध्यांचल मंडल, मिर्जापुर

जगदीश, प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन लखनऊ

अखंड प्रताप सिंह, विशेष सचिव, गृह विभाग, उत्तर प्रदेश शासन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here