यूपी में तीन नवंबर को होगा मतदान, बीजेपी ने घोषित किए उम्मीवार

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। बीजेपी ने अपने 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

0
242
UP Election 2020
उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। बीजेपी ने अपने 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है। यहा तक की भारतीय जनता पार्टी (UP Election 2020) ने अपने 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। उनमें टूंडला (फिरोजाबाद), बुलंदशहर सदर, नौगांवा सादात (अमरोहा), घाटमपुर (कानपुर नगर), बांगरमऊ (उन्नाव), मल्हनी (जौनपुर) और देवरिया सदर सीट(UP Election 2020) शामिल है।

आपको बता दें बीजेपी के जौनपुर की विधानसभा सीट (UP Election 2020) से पणिनि सिंह को मौका मिला है। तो वहीं बुलंदशहर सदर से सुंदरपाल तेवितिया, टुंडला से नीलम दिवाकर, देवरिया सदर से अजय प्रताप सिंह उम्मीदवार होंगे। खास बात यह है कि यूपी की 8 विधानसभा सीटों में से 7 पर चुनाव आयोग कराने का ऐलान किया गया है। सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान चुनाव आयोग (UP Election 2020) की तरफ से नही हुआ है। बाकी 7 सीटों पर 9 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वहीं, 3 नवंबर को वोटिंग होगी, जबकि नतीजे 10 नवंबर आएंगे। 

महागठबंधन में सीटों पर तकरार, छोटे दल बरकरार

रामपुर की सीट पर अब भी विवाद चल रहा है। आखिर क्यों चल रहा है विवाद तो हम आपको बता दें समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां पर अपनी पत्नी के साथ प्रताड़ना और कई भ्रष्ट कार्यों (UP Election 2020) को लेकर कोर्ट में केस चल रहा है। हालांकि आजम खां 2017 में इसी सीट से जीते थे। अब्दुल्ला आजम की सदस्यता जन्मतिथि विवाद के चलते निरस्त हुई, जिसके चलते स्वार खाली हुई है। 

BJP के हाथ लगा नया चिराग, पासवान देखते रहे राह

यूपी विधानसभा सचिवालय ने राष्ट्रपति (UP Election 2020) को लिखे पत्र में कहा कि अब्दुल्ला आजम खान को भ्रष्ट आचरण का दोषी करार दिए जाने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 की धारा 8 के तहत चुनाव लड़ने से रोका गया है। यूपी सचिवालय (UP Election 2020) ने कहा था कि इस पत्र पर अब राष्ट्रपति भारत निर्वाचन आयोग से सहमति प्राप्त करके छह साल चुनाव लड़ने से रोकने का आदेश जारी करेंगे। फिलहाल इस पर राष्ट्रपति ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here