UP By Election 2022 : बड़ी खबर, उत्तर प्रदेश उपचुनाव के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, डिंपल यादव के खिलाफ रघुराज शाक्य मैदान में

0
806
BJP Releases Candidates list for UP By Election 2022
BJP Releases Candidates list for UP By Election 2022

UP By Election 2022 : उत्तर प्रदेश उपचुनाव (UP By Election 2022) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। भाजपा ने उपचुनाव को लेकर आज उम्मीदवारों की लिस्ट जारी है। भाजपा ने उपचुनाव के लिए मैनपुरी से रघुराज सिंह शाक्य, रामपुर से अशोक सक्सेना और खतौनी से राजकुमारी सैनी को मैदान में उतारा है। वहीं उपचुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली मैनपुरी सीट पर भाजपा पर डिंपल यादव के खिलाफ रघुराज सिंह शाक्य को अपना उम्मीदवार बनाया है।

BJP releases list of candidates for Uttar Pradesh by-election
BJP releases list of candidates for Uttar Pradesh by-election

डिंपल यादव के खिलाफ रघुराज शाक्य मैदान में
सपा का गढ़ माने जाने वाली मैनपुरी सीट पर लंबे मंथन के बाद भाजपा ने रघुराज सिंह शाक्य को मैदान में उतारा है। मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए सपा से प्रत्याशी डिंपल यादव ने कल यानि 14 नवंबर को नामांकन दाखिल किया था। नामांकन दाखिल करने पहुंची डिंपल यादव के साथ सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव मौजूद थे। जिसके बाद डिंपल और अखिलेश ने प्रेसवार्ता की।

वही बात करे रामपुर सीट की तो भाजपा के अशोक सक्सेना ने ताल ठोकी है। सपा से विधायक रहे आजम खान की विधायकी जानें के बाद हो रहे इस चुनाव में अब भाजपा की कमान अशोक सक्सेना के हाथ में है।

खतौली में राजकुमारी सैनी और मदन भैया के बीच मुकाबला
मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने राजकुमारी सैनी को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दे की राजकुमारी सैनी विक्रम सिंह सैनी की पत्नी हैं। मुजफ्फरनगर दंगों में सजा होने के बाद बीजेपी विधायक विक्रम की सदस्यता समाप्त हो गई थी। ऐसे में भाजपा ने अब पार्टी ने सैनी की पत्नी पर भरोसा जताया है। वही इस सीट पर सपा गठबंधन से आरएलडी ने मदन भैया को प्रत्याशी बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here