इस दिन यूपी का बजट पेश कर सकती है योगी सरकार…

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपने इस कार्यकाल का अंतिम बजट बजट18 फरवरी को प्रस्तुत कर सकती है।

0
770
Corona in UP
यूपी में कर्मचारियों को कोरोना होने पर मिलेगा 28 दिन का वेतन और छुट्टी

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपने इस कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करने की तैयारी में जुटी हुई है। माना जा रहा है कि सरकार अपना बजट 18 फरवरी को प्रस्तुत (UP Budget) कर सकती है। इसके लिए विभागों के साथ लगातार बैठकें की जा रही है। इस बार अयोध्या के लिए सरकार खासी धनराशि का बजट दे सकती है।

यूपी में टीकाकरण की लिस्ट में मृत नर्स के नाम शामिल, जानें क्या है पूरा मामला

अयोध्या के चौतरफा विकास के लिए सरकार (UP Government) ये कदम उठा रही है। वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि साल 2021-22 के लिए तैयार किए जा रहे इस बजट में करीब 5.75 लाख करोड़ की लागत हो सकती है। बता दें कि देशभर नें कोरोना महामारी (Corona Virus) के चलते लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा, वहीं इसका सीधा असर बजट में देखने को मिल रहा है।

तीन दिन के लिए यूपी दौरे पर राज्यपाल, किसानों से करेंगी बातचीत

वहीं इसके चलते अब सरकार नए साल 2021 में विकास के कार्यों को बहुत अधिक गति देने के लिए तैयारी कर रही है। वहीं बजट में इस बार कई नई घोषणाओं की उम्मीद जताई जा रही है। माना जा रहा है कि इस बजट में (UP Budget) किसानों को सब्सिडी, छात्रों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई के लिए लैपटाप या टैबलेट, तथा महिलाओं के लिए भी नई योजनाएं हो सकती है।

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here